रवि बडोला हत्याकांड : पुलिस ने किया प्रदर्शनकारियों को अरेस्ट, आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की कर रहे थे मांग

ख़बर शेयर करें


रवि बडोला हत्याकांड मामले में आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। पुलिस सभी आरोपियों को सुददोवाला जेल ले जा रही है।

Ad
Ad

रवि बडोला को न्याय दिलाने और अपराधियों के बढ़ते आतंक के खिलाफ स्थानीय लोग सड़कों पर उतरे थे। आंदोलन को मूल निवास, भू-कानून समन्वय संघर्ष समिति ने भी अपना समर्थन दिया था। गुरुवार को सभी प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए थे। इसके साथ ही सरकार से आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे थे।

ये है प्रदर्शनकारियों की मांग ?
पीड़ित परिजनों की मांग है कि दिवंगत रवि बडोला की पत्नी को स्थायी नौकरी, एक करोड़ रुपये मुआवजा, घायलों का मुफ्त इलाज के साथ 20-20 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है। इसके साथ ही गोलीकांड मामले की जांच फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग की है।

पुलिस की गिरफ्त में हैं सातों आरोपी
बता दें इस प्रकरण को लेकर राजधानी देहरादून में मंगलवार को भी जमकर हंगामा हुआ था। आक्रोशितों ने डोभाल चौक में धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया था। जिसके बाद से ही पुलिस पर आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर दबाव बढ़ता जा रहा था। बता दें पुलिस ने सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

सीएम धामी सख्त
रवि बडोला हत्याकांड मामले में गुरुवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक ली। बैठक में मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में जमीन खरीदने वालों का बैक ग्राउंड जांच करने के निर्देश दिए। इसके अलावा वेरिफिकेशन ड्राइव भी सख्ती से चलाने के निर्देश दिए