डीएम के निर्देश पर यहाँ कस्तूरबा गाँधी विद्यालय का राशन सप्लायर गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी इसकेटी डॉट कॉम

जैती के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में डीएम के निर्देश के बाद यह पोल खुली कि यहां बच्चों के लिए राशन सप्लाई करने वाले ठेकेदार पर गाज गिर गई है. प्रधानाचार्य दीक्षा दृष्टि के डीएम को राशन की सप्लाई सही ढंग से नहीं मिलने की शिकायत की गई जिसके बाद डीएम ने पुलिस को इसके खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए.

आवासीय विद्यालय के खाद्य सप्लायर को गिरफ्तार किया गया है । अल्मोड़ा के जैंती से जुड़ी खबर सामने आ रही है । जैंती के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का खाद्य सप्लायर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोप है कि वह स्कूल को मानकों के अनुसार खाद्य आपूर्ति नहीं कर रहा था। शिकायत करने पर वार्डन को ही धमकी दे रहा था। पुलिस ने वार्डन की तहरीर पर आरोपी को गिरफ्तार करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है।

डीएम को खाद्य सप्लाई को लेकर आ रही परेशानियों से अवगत कराया था

दरअसल, बीते दिनों डीएम वंदना कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल जैंती के निरीक्षण को पहुंची थीं। इसी दौरान वार्डन ने डीएम को खाद्य सप्लाई को लेकर आ रही परेशानियों से अवगत कराया था। उसी दौरान डीएम ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए थे कि इस मामले में जरूरी कार्यवाही करें। इसी को लेकर शनिवार को पुलिस ने इस आवासीय स्कूल में खाद्यान्न की सप्लाई करने वाले राजेंद्र सिंह नेगी को गिरफ्तार कर लिया है। इधर, वार्डन दीक्षा बिष्ट ने बताया कि राजेंद्र लंबे समय से स्कूल में खाद्यान्न की मानकों के अनुसार सप्लाई नहीं कर रहा था। विरोध करने पर वह वार्डन को ही पद से हटवाने की धमकी दे रहा था। जैती चौकी प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि राजेन्द्र सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

वार्डन को जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप

वार्डन ने बताया कि राजेंद्र लंबे समय से राशन सप्लाई मानकों के अनुसार नहीं कर रहा था। उसे मानकों के अनुसार राशन भेजने को कहा तो वह उन्हें जान से मारने की धमकी देने लगा। वार्डन के मुताबिक वह उन्हें दबाव में लेने के लिए कई बार सीएम पोर्टल में भी उनकी शिकायत कर चुका है। वह क्षेत्र के वाहन मालिकों को हल्द्वानी से राशन ले जाने को भी कहता था।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.