तो क्या पारिवारिक क्लेश एवं महिला उत्पीड़न के मुकदमों के भय से खुद को गोली से उड़ा लिया इंटक एच आर बहुगुणा ने । पढ़े रिपोर्ट

ख़बर शेयर करें

हलद्वानी एसकेटी डॉट कॉम

कांग्रेस नेता एवं पूर्व दर्जा राज्यमंत्री रहे हेमराज बहुगुणा के द्वारा उठाए गए आत्मघाती कदम से उनके जानने वाले एवं पुलिस विभाग हक्के बक्के रह गए नारायण दत्त तिवारी सरकार में राज्यमंत्री के अवधि से नवाजे गए एचआर बहुगुणा के खिलाफ विगत दिनों पारिवारिक क्लेश एवं महिला उत्पीड़न का मुकदमा बनभूल पुरा थाने में दर्ज हुआ था।

जिसकी जांच करने के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 341 352 504 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दिया था जिसकी जांच चल रही थी। विगत दिवस 5:00 बजे से पहले दिन भर उनके घर पर इन मामलों समझौते के लिए बैठके चलती रही। बताया गया कि शिशु मंदिर रोड थाना बनभूलपुरा निवासी एक महिला ने भी उनके खिलाफ रास्ता रोकने और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था इस पर भी थाना बनभूलपुरा द्वारा जांच करने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया था। ।

कुछ लोगों को अपनी आत्महत्या करने की सूचना देने के बाद है वही गोजा जाली स्थित पानी की टंकी पर चढ़कर हल्ला करना शुरू कर दिया तो किसी ने उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया आखिरकार उन्होंने 315 बोर के पिस्टल से अपने पेट पर सटाकर गोली मार दी जिसके बाद वह लहूलुहान होकर गिर पड़े जिसकी सूचना के बाद आनन-फानन में बनभूलपुरा पुलिस पहुंची और उन्हें लेकर एसटीएस गई लेकिन डॉक्टर के भरसक प्रयास के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

पुलिस परिजनों से भी इस मामले की जानकारी ले रही है कि आखिर वह कौन से कारण रहे कि जिसकी वजह से उन्होंने इतना बड़ा कदम उठाया। उनकी बहू द्वारा जो जिस तरह से पारिवारिक उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया उसके बाद घर में क्लेश की स्थिति बनी हुई थी। पूरे दिन मान भर बैठक के बाद भी जब कोई निष्कर्ष नहीं निकला तो शाम को 5:00 बजे एच आर बहुगुणा खुद को गोली से उड़ा लिया

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.