पोलिटिकल ड्रामा-भाजपा के 4 विद्यायको का इस्तीफा

ख़बर शेयर करें

लखनऊ एसकेटी डॉट कॉम

आचार संहिता लागू होने के बाद भाजपाके 4 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है संभवत वह है। अब किसी अन्य पार्टी का दामन थाम कर उसके सिंबल से चुनाव लड़ेंगे।उत्तर प्रदेश की राजनीति में एकाएक बड़ा भूचाल आ गया है। 2 दिन पूर्व पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा होने के बाद आज उत्तर प्रदेश सरकार में श्रम मंत्री के पद पर तैनात स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा दे दिया है। उनके साथ ही विधायक भगवती सिंह, रोशन लाल वर्मा एवं बृजेश प्रजापति ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है।


वही नाराज विधायकों का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी ने उन से किया हुआ वादा नहीं निभाया वह दलितों व पिछड़ों के लिए जो वादे किए गए थे उनसे नेतृत्व मुकर गया। उत्तर प्रदेश में इस राजनीतिक उत्तल पुथल के बाद अब केंद्रीय कमान ने राज्य के राजनीतिक हालात संभालने के लिए 2 पर्यवेक्षकों स्वतंत्र देव व सुनील बंसल को लखनऊ भेजा है।

एक साथ 4 विधायकों का इस तरह इस्तीफा देना विधानसभा चुनाव मैं बड़े राजनीतिक स्टंट के संकेत दे रहा है। नाराज विधायकों का कहना है कि अभी भी 6 विधायक उनके साथ है और वह भी जल्द इस्तीफा दे सकते हैं।
वही स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना इस्तीफा सौंपने के बाद समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव से भी मुलाकात की जिससे उनके दल बदलने के संकेत भी दिखने लगे हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.