पोस्टल बैलेट वायरल वीडियो मामले में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

ख़बर शेयर करें



पिथौरागढ़। पूर्व सीएम हरीश रावत ने पिछले दिनों अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो वायरल किया था, जिसमें सेना का एक जवान अन्य सभी जवानों के साइन कर पोस्टल बैलेट से वोट कर रहा था। इस वीडियो को लेकर लगातार भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। भाजपा ने वीडियो को फर्जी करार दिया था। इतना ही नहीं कांग्रेस से सेना का अपमान करने के लिए माफी मांगने के लिए भी कहा था।
लेकिन, डीडीहाट में विधानसभा चुनाव के लिए जारी पोस्टल बैलेट में मतदान का वायरल विडियो को लेकर पिथौरागढ़ पुलिस ने खुलासा कर दिया है। जांच वीडियो में भारतीय सेना की 2-कुमाऊं रेजिमेंट के जवानों को निकला है। वीडियो में नजर आए चार जवानों के साथ उसे बनाकर वायरल करने वाले रेजीमेंट के जवान को पुलिस ने पूछताछ के लिए समन भेजा है।


पिथौरागढ़ एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि यह वायरल वीडियो सेना की दो कुमाऊं रेजीमेंट के चार जवानों का है। उन्होंने बताया कि जम्मू में वीडियो बनाकर इसे वायरल किया गया था। वीडियो भेजने और बनाने वाला भी 2 कुमाऊं का ही जवान है। सभी को पुलिस ने समन भेजे हैं।
एसपी ने कहा कि वीडियो में दिख रहे सेना के जवानों के नामों की पहचान कर लेने के बाद यह कार्रवाई की गई है। डीडीहाट में पहली बार जिस व्यक्ति को यह वीडियो भेजा गया और वायरल किया गया उसकी भी पहचान कर ली गई है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.