पुलिस नेे 1 किलो 7 ग्राम चरस केेे साथ 2 तस्कर किये गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें

पुरोला पुलिस ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने 1 किलो 7 ग्राम चरस के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।उत्तरकाशी के युवाओं को नशे के जंजाल से बचाने के लिए उनके दिशानिर्देशन में पुलिस नशे के खिलाफ नशामुक्त उत्तरकाशी अभियान चलाया जा रहा है। जनपद पुलिस को नशे के खिलाफ जनजागरूकता अभियान चलाकर आम जनता और युवाओं को जागरूक करने के साथ दूसरी तरफ सभी क्षेत्राधिकारियों/कोतवाली/थाना/चौकी प्रभारियों/एसओजी/एडीटीएफ को नशे के सौदागरों और अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गये हैं।


नशामुक्त उत्तरकाशी अभियान के तहत उत्तरकाशी पुलिस एक के बाद एक नशा तस्कर को सलाखों के पीछे पहुंचा रही है। इस कड़ी में सुरेन्द्र सिंह भण्डारी, सीओ बड़कोट के पर्यवेक्षण में नशा तस्करों पर कार्रवाई करते हुए एसओ पुरोला, अशोक कुमार के नेतृत्व में पुरोला पुलिस व एसओजी यमुनावैली की संयुक्त टीम चेकिंग के दौरान स्थान कमल संस्कृत विद्यालय, नौगांव रोड से दो युवकों राजा तोमर व विजय कुमार को स्विफ्ट कार से 1 किलो 7 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया।


दोनों युवकों के खिलाफ थाना पुरोला पर धारा मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना में प्रयुक्त वाहन सीज कर दिया गया है। पुलिस अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटा रही है। दोनों युवक मोरी क्षेत्र से चरस इकट्ठा कर अच्छे मुनाफे के लिए उसे शिवरात्रि पर्व पर कनखल, हरिद्वार में बेचने के लिए ले जा रहे थे। बरामदगी व गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम की सराहना करते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय की ओर से उत्साहवर्धन हेतु टीम को 2500 रुपये का पुरस्कार दिया गया है। बता दे कि उत्तरकाशी पुलिस के विभिन्न थानों की पुलिस लगातार नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। जब से एसपी पीके राय ने जिले की कप्तानी संभाली है। एक के बाद एक चरस की बड़ी-बड़ी खपें पकड़ी हैं।


बरामद माल- 1 किलो 07 ग्राम (राजा तोमर 605 ग्राम तथा विजय के पास 402 ग्राम)।
अनुमानित कीमत- 1,07000 रुपये।
गिरफ्तार अभियुक्त
1- राजा तोमर पुत्र सुलेख चन्द तोमर निवासी सुखपुरा कॉलोनी, कनखल हरिद्वार, उम्र 22 वर्ष।
2- विजय कुमार पुत्र कृष्ण पाल निवासी ग्राम गालीबपुर, खतौली, मुजफ्फरनगर, उम्र 35 वर्ष।
पुलिस टीम
◆ अशोक कुमार- थानाध्यक्ष पुरोला/प्रभारी एसओजी यमुनावैली
◆ एसआई मोहन कठैत- प्रभारी चौकी नौगांव
◆ कानि अनिल तोमर- एसओजी यमुनावैली
◆ कानि विशन लाल- चौकी बाजार पुरोला
◆ कानि अजय दत्त- एसओजी यमुनावैली
◆ कानि सुनील जयाडा- एसओजी यमुनावैली।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.