हेलंग मारवाड़ी बाईपास के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग, बाजार बंद रख किया प्रदर्शन

ख़बर शेयर करें

जोशीमठ आपदा के बाद हेलंग मारवाड़ी बाईपास के निर्माण कार्य को रोक दिया गया था। लेकिन अब प्रसाशन ने सशर्त इसके निर्माण की अनुमति दे दी है। जिसके बाद व्यापारियों में आक्रोश है। इसके विरोध में आज जोशीमठ नगर में व्यापारियों ने मुख्य बाजार की दुकानें बंद रख रैली निकालकर प्रदर्शन किया।

Ad
Ad


हेलंग मारवाड़ी बाईपास के निर्माण कार्य को दोबारा से मंजूरी देने के बाद जोशीमठ के व्यापारियों में असंतोष है। इसके विरोध में आज व्यापारियों ने जोशीमठ का मुख्य बाजार बंद रखा। बाजार बंद रखने के साथ ही उन्होंने रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया।

हेलंग मारवाड़ी बाईपास के निर्माण में के विरोध एक दिन पहले गुरूवार को ही जोशीमठ के व्यापारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा था। जिसमें उन्होंने कहा था कि हेलंग मारवाड़ी बाईपास निर्माण से जोशीमठ के व्यापारियों को व्यापार ठप होने के साथ ही जोशीमठ का अस्तित्व भी समाप्त हो जाएगा।

विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने रोका
जोशीमठ में आज हेलंग मारवाड़ी बाईपास के निर्माण का विरोध कर रहे लोगों के बाईपास के पास पहुंचने पर पुलिस ने रोक लिया। यहां पहुंचकर व्यापारियों ने बाईपास का कार्य रोकने का प्रयास किया। व्यापारी गेट से कार्य स्थल की तरफ गए। इस दौरान पुलिस और व्यापारियों के बीच तीखी नोंक-झोक भी हुई।


भूधंसाव के कारण रोक दिया गया था कार्य
जोशीमठ में भू-धंसाव होने के कारण हेलंग-मारवाड़ी बाईपास का निर्माण कार्य पांच जनवरी को रोक दिया था। जिसके बाद से कार्य रूका हुआ था। जिसके बाद सीमा सड़क संगठन ने शासन से बाईपास का निर्माण शीघ्र शुरू कराने की अनुमति देने का अनुरोध किया था। जिसके बाद शासन ने इसके कार्य को दोबारा से शुरू करा दिया है।