#pawan#uttrakhand पवन पहाड़ी ने हिमालयन फूड एंड प्रोडक्ट के प्रयास की इस तरह से की सराहना गया इस महान गीतकार का यह गाना (वीडियो देखें)

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड की बोली भाषा को अपने ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने के कार्य में जिस तरह से पवन पहाड़ी ने अपना योगदान दिया है वह अनुकरणीय है.

पवन पहाड़ी को सम्मानित करती नैनीताल जिले की प्रथम नागरिक बेला तोलिया

उन्होंने युवाओं से अपील की है कि जहां भी रहे अपनी पहाड़ी भाषा पहाड़ी संस्कृतियों को हमेशा जीवंत रखें और जीवन की जिस मोड़ पर भी उन्हें पहाड़ लौटना पड़े तो उन्हें कम से कम अपनी पुरानी यादों को ताजा करने का मौका मिलेगा.

पवन पहाड़ी का रोचक भाषण और गाना वीडियो को देखें और लाइक और शेयर करें

उन्होंने अपने ब्लॉग के माध्यम से बेरोजगारी को भी उकेरा है उन्होंने कहा कि आज नौकरियां नहीं के बराबर है लेकिन लोगों को अपना स्वरोजगार जरूर शुरू करना चाहिए.

हल्द्वानी रामनगर मार्ग में चकलुवा स्थित एक एक नमकीन बनाने वाली फैक्ट्री के उद्घाटन के अवसर पर पहुंचे पवन पहाड़ी ने आज की मूल समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि युवा निराश हैं उन्हें रोजगार नहीं मिल पा रहा है

फैक्ट्री में लगी मशीनों का अवलोकन करते बंशीधर भगत

उन्होंने हिमालयन फूड्स एंड प्रोडक्ट के बिजनेस पार्टनर  को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने नमकीन की फैक्ट्री शुरू करने के साथ यहां के रोजगार को बढ़ावा देने की जो पहल की है वह सराहनीय है. उन्होंने बेला तोलिया, गोधन सिंह मेहरा, एकेश तिवारी तथा प्रतीक त्रिपाठी के इस सयुंक्त उपक्रम की सराहना करते हुए कहा ऐसे लोग बेरोजगारों युवाओं के सपनों को साकार करेंगे इससे पहले प्रमोद तोलिया एंड कंपनी द्वारा एक वाटर पैकेजिंग और आटे की मिल का भी शुरुआत किया था जो कई लोगों को रोजगार दे रहे हैं. कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने भी प्रमोद तोलिया एवं उनके सहयोगियों के इस प्रयास की सराहना की. उन्होंने कहा कि कारी नौकरी पर निर्भरता ठीक नहीं है और सभी को नौकरी पाने के बजाय नौकरी देने वाला बनना चाहिए और सरकार ऐसे लोगों का सहयोग करती है कोटाबाग के मिनी सिडकुल क्षेत्र में जो भी उधम लग रहे हैं उनमें तरह-तरह की सरकार की ओर से सुविधाएं दी जा रही है.

मुख्य अतिथि का शाल ओढ़ाकर सम्मान करते हिमालय फूड एंड प्रोडक्ट के एकेश तिवारी एवं प्रमोद तोलिया

पवन पहाड़ी ने उत्तराखंड के लोक कवि और गायक गिरीश तिवारी गिर्दा के गाने को गुनगुना कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया उन्होंने कहा कि पहले का समय अलग था जब लोग संस्कार घर परिवार को देखकर ही बच्चों की शादी कर देते थे लेकिन आज की स्थिति ऐसी है सिर्फ लोग नौकरी के पीछे भाग रहे हैं और नौकरी होने पर ही बच्चों की शादी हो रही है चाहे बच्चा कैसा ही क्यों ना हो. समाज में कई कुरीतियां फैल रही है जिन्हें दूर मैं युवाओं को आगे आना चाहिए.

कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह बिष्ट, मंडी परिषद के पूर्व अध्यक्ष गजराज सिंह बिष्ट, जिला कोषाध्यक्ष प्रताप बोरा, जिला महामंत्री नवीन भट्ट एपीएस के ट्रस्टी भुवन उपाध्याय, जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद सिंह दरमवाल, कमलनयन जोशी,सुरेश तिवारी, खीम सामंत, देवल चौड़ मंडल अध्यक्ष राजेंद्र सिंह नेगी, जिला महामंत्री रंजन वरगली सोवन सिंह नायक, भाजयुमो के प्रदेश सचिव विपिन पांडे समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन पूर्व मंडल महामंत्री कमल किशन पांडे ने किया

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.