अवसाद एवं अकेलेपन को दूर करेगा ऑपरेशन भल छा

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

नैनीताल जिले की पुलिस अपनी सिपाहियों एवं अन्य कर्मचारियों के अवसाद और अकेलेपन को दूर करने के लिए एक नई मुहिम चला रही है। इस मुहिम के तहत जिले स्तर पर एक कमेटी गठित की जाएगी वह हर पुलिसकर्मी के परिवार की स्थिति की समीक्षा कर उनका हालचाल जाने की तथा किसी भी स्तर की कोई दिक्कत होने पर काउंसलिंग के माध्यम से उस दिक्कत को दूर करने का कार्य करेगी ।

विगत दिनों पुलिस के कई जवानों ने अवसाद तथा विभिन्न तरह की दिक्कतों के चलते फांसी लगाने का प्रयास किया था पुलिस स्टोर इन में से एक जवान को बचा लिया तथा कई लोग आसमा ही मौत के मुंह में चलेंगे इनके पीछे पुलिस की जांच में यह पाया गया कि यह लो परिवार से मनमुटाव होने कार्य का बोझ अधिक होने तथा लगातार ड्यूटी पर रहने के कारण दिक्कतों का सामना कर रहे थे जिसकी वजह से कई लोगों ने अपनी जिंदगी को समाप्त कर लिया। इन गतिविधियों को देखते हुए जिले की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रदर्शनी में एक नया माहौल तैयार करने का प्रयास किया है जिसके तहत ऑपरेशन भल छा को शुरुबकीय जा रहा है।

एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी है इससे पहले भी कई मुहिम चलाई थे जिसके कई बाहर अच्छे परिणाम भी सामने आए हैं। जिससे उत्साहित होकर नैनीताल पुलिस ने अब भल छा अभियान को चलाने का निर्णय लिया है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *