हल्द्वानी स्वराज आश्रम में देश के पहले प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर गोष्ठी का हुआ आयोजन, हल्द्वानी समेत इन इलाकों में इस तारीख से निकाली जाएगी भारत जोड़ो यात्रा पड़े खबर

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी।यहां पर आज बाल दिवस पर कांग्रेस कार्यालय स्वराज आश्रम में प0जवाहरलाल नेहरू जी के जन्मदिन पर गोष्ठी का आयोजन कर उनके स्वतंत्रता आंदोलन में योगदान व भारत के प्रथम प्रधानमंत्री के रूप में देश को दिये गये योगदान पर उन्हें याद किया गया।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में नैनवाल ने कहा कि पं जवाहरलाल नेहरू लगभग 10वर्षो तक स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ लड़ते जेलों में यातनाएं सहते रहे। हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि सिक्किम, हैदराबाद, जम्मू कश्मीर सहित कई रियासतों को पं नेहरू के मजबूत नेतृत्व से ही भारत में मिलाया जा सका।भारत के प्रथम प्रधानमंत्री के रूप में नेहरू जी देश की उत्तरोत्तर प्रगति का मार्ग प्रशस्त किया।

आज भाजपा सरकार मात्र हवाई पुलाव पका जुमलेबाजी कर रही है। प्रदेश महामंत्री महेश शर्मा कहा कि आजाद भारत में शिक्षा, स्वास्थ्य, टैक्निकल शिक्षा, रक्षा क्षेत्र में सभी संस्थानों का निर्माण नेहरू जी का दूरगामी सोच के कारण समय पर हो पाया।आज भाजपा धार्मिक उन्माद फैला कर विकास के रास्ते को रोकने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल ने बताया कि राहुल गांधी जी की भारतीय जोड़ो यात्रा के आह्ववान पर हल्द्वानी में वह भीमताल में 17 नवम्बर, कालाढूंगी में 18 नवम्बर, गरमपानी व लालकुआं में 19 नवम्बर को भारत जोड़ो यात्रा निकाली जाएगी।।

बैठक में प्रदेश कांग्रेस सदस्य एन बी गुणवंत के पिता जी की आकस्मिक मृत्यु पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।बैठक में तय किया गया है कि हल्द्वानी विधानसभा की भारत जोड़ो यात्रा दिनांक 17 नवम्बर को प्रातः 10बजे स्वराज आश्रम से प्रारंभ होकर पूरे बाजार में भ्रमण करेगी। इस यात्रा के माध्यम से कांग्रेस अंकिता भंडारी को न्याय देने की मांग करेगी।जिस तरह भाजपा सरकार ने अंकिता भंडारी हत्याकांड में जांच में लीपापोती की है। उससे लगता है भाजपा सरकार किसी बड़े व्यक्ति को बचाना चाहती है। कांग्रेस की हल्द्वानी की यात्रा अंकिता भंडारी के न्याय की मांग को लेकर होगी।

बैठक में सतीश नैनवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष हेमंत बगड़वाल, हरीश सिंह मेहता, महेश शर्मा , सुहैल सिद्दीकी, कोषाध्यक्ष नरेश अग्रवाल, जिला उपाध्यक्ष गिरीश पाण्डेय, ब्लाक अध्यक्ष हेम पाण्डेय,मोहन बिष्ट, जाकिर हुसैन, सुरेश जोशी, जिला महामंत्री मनोज श्रीवास्तव, संदीप भसौड़ा, सतनाम सिंह, शोभा बिष्ट, महानगर अध्यक्ष नीमा भट्ट, महेशानंद , प्रदेश सचिव मदन बोरा, महानगर उपाध्याक्ष वीर सिंह,मुकुल बल्यूटिया, महामंत्री गोविन्द बगड़वाल, विमला सागुंडी, निर्मला जोशी,मंजु पाण्डेय, नवीन सांगुड़ी, गुरप्रीत प्रिंस, त्रिलोक सिंह, करूणा शंकर काण्डपाल, नरेन्द्र खनी, कैलाश साह,अल्का आर्या मौजूद रहे।


Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.