उत्तराखंड में नजूल नीति लागू , रुद्रपुर विद्यायक ठुकराल ने जताई खुशी

ख़बर शेयर करें

रुद्रपुर एसकेटी डॉटकॉम

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत के प्रस्ताव पर विधानसभा ने उत्तराखंड नजूल नीति को लागू करने का निर्णय लिया है। नजूल नीति लागू होने के बाद पूरे प्रदेश भर में अब नजूल जमीन पर बने सभी मकानों के फ्री होल्ड करने की कार्यवाही का आदेश भी अधिकारियों को पारित कर दिया गया है।

विधानसभा की इस कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस मैं रुद्रपुर के विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहां की वह नजूल नीति को लाने के लिए कृत संकल्पित है इस मामले में उन्होंने 1 दर्जन से अधिक बार देहरादून और दिल्ली की दौड़ लगाई।

उनके द्वारा एक विशेष याचिका सरकार के वकील के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार द्वारा लगाई गई याचिका पर रोक लगा दी। कैबिनेट में यह प्रस्ताव पारित होने के बाद शायरी विकास एवं आवास मंत्री बंशीधर भगत ने नजूल नीति लाने का प्रस्ताव विधानसभा में रखा जिसे 11 तारीख को रात्रि 9:40 पर विधानसभा ने करतल ध्वनि के साथ पारित कर दिया।

रुद्रपुर के विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि उन्हें अपनी सरकार के द्वारा इस तरह के तत्परता पूर्वक किए गए कार्य पर काफी खुशी हो रही है उन्होंने यह संकल्प लिया था कि रुद्रपुर के 14 सौ से अधिक मकानों जिन्हें राज्य की हाई कोर्ट द्वारा तोड़ने के आदेश दिए गए थे तो वह जरूर को जाएंगे इसीलिए उन्होंने यह सारी भागदौड़ की।

उन्होंने कहा कि यह उनके जीवन का बहुत बड़ा क्षण है जब प्रदेश की धामी सरकार ने इस तरह का फैसला लेकर पूरे प्रदेश भर की नजूल भूमि पर बैठे लोगों को अब फ्री होल्ड होने के बाद मालिकाना हक मिल जाएगा। उनके साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में रामपाल सिंह समेत कई भाजपा के नेता मौजूद रहे

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *