फील्ड इंचार्ज की नौकरी देने के नाम पर ठगने युवक को लगाया लाखों का चूना

ख़बर शेयर करें

धोखाधड़ी करने वाले लोग आम जनता को चूना लगाने का नया से नया तरीका ढूंढ रहते हैं इसी क्रम में बड़ा मामला हल्द्वानी के हीरा नगर क्षेत्र का सामने आ रहा है यहां पर फील्ड इंचार्ज की नौकरी देने का झांसा देकर एक ठग ने हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत हीरानगर के युवक से पांच लाख 98 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित के अनुसार आरोपी वर्ष 2020 में दिल्ली में उसके जीजा से मिला था। उसने अपनी कंपनी में फील्ड इंचार्ज का पद खाली होने की बात कही। जीजा ने पीड़ित की नौकरी के संबंध में आरोपी से बात की। इसके बाद पीड़ित का आरोपी से संपर्क हुआ। पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार मकान नंबर 82 निकट हीरानगर निवासी पीड़ित हर्षित पाण्डे को आरोपी संदीप नाथ ने अपनी जेसीबी नामक कंपनी में फील्ड इंचार्ज की नौकरी देने की बात कही थी। उसने पीड़ित से घर से काम करने को कहा था। पीड़ित के पास आरोपी ने कुछ पुरानी गाड़ियों के फोटो भेजे, जिन्हें बिकवाने को कहा गया।

इसके बाद पीड़ित ने एक-एक कर हल्द्वानी समेत अन्य जगहों से लोगों से एडवांस लिया और पैसे बुकिंग राशि के तौर पर आरोपी के खाते में डाल दिए। यही नहीं उसने अपने जीजा के लिए एक गाड़ी बुक की थी। इसी तरह अलग-अलग किश्तों में पीड़ित ने 5 लाख 98 हजार रुपये आरोपी के खाते में डाल दिए।इसके बाद न तो गाड़ियां मिली और न ही उन्हें आरोपी मिला। पीड़ित के अनुसार आरोपी की कंपनी भी फर्जी है। कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.