चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने किया दून मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण

ख़बर शेयर करें

चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने दून मेडिकल कॉलेज का आज औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री धन सिंह रावत ने मेडिकल के छात्र-छात्राओं से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना। डॉ0 रावत ने अधिकारियों को कहा कि मेडिकल छात्र-छात्राएं भविष्य के चिकित्सक हैं उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ बेहतर सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएं। मेडिकल कॉलेज में व्याप्त अव्यवस्थाओं पर चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री धनदा ने दून मेडिकल कॉलेज प्रशासन को जमकर फटकार लगाई और व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिये।

चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत आज अचानक राजकीय दून मेडिकल कॉलेज पहुंचे, जहां उन्होंने कॉलेज की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इसके अलावा उन्होंने मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरान उन्होंने छात्रावास एवं मैस का निरीक्षण करते हुए वहां उपलब्ध सुविधाओं के बारे में भी मेडिकल छात्र-छात्राओं से जानकारी ली। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने स्वास्थ्य मंत्री को तमाम असुविधाओं से अवगत कराया।


डॉ0 ने बताया कि दून मेडिकल कॉलेज के औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने कॉलेज की गतिविधियों, शैक्षणिक कार्यक्रमों सहित तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाली मेडिकल छात्र-छात्राएं भविष्य के डॉक्टर हैं। लिहाजा उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ बेहत्तर सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश विभागीय अधिकारियों एवं कॉलेज प्रशासन को दिये गये हैं।

विभागीय मंत्री ने कहा कि कॉलेज परिसर एवं छात्रावासों में साफ-सफाई, मैस में ताजा एवं पौष्ठिक भोजन उपलब्ध कराने सहित शैक्षणिक एवं अन्य गतिविधियों को दुरूस्त करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। इससे पहले डॉ0 रावत ने श्रीनगर एवं हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज के छात्रावासों की व्यवस्थाओं को भी परख चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कॉलेज प्रशासन को सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने निर्देश दिये

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.