सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें



पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है। भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक, पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में दबोच लिया गया है।


भारत की खुफिया एजेंसियों को अंतरराष्ट्रीय स्रोतों से एक बड़ा इनपुट मिला है। हालांकि अभी तक इस मामले में कैलिफोर्निया सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन खुफिया विभाग रॉ, आईबी, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और पंजाब इंटेलिजेंस को ऐसे इनपुट जरूर मिले हैं कि गोल्डी बराड़ वहीं है और उसे हिरासत में लिया गया है।


गोल्डी बरार ने कैलिफ़ोर्निया के शहर सैक्रामेंटो, FRIZOW, और Salt lake को अपना सेफ हाउस बनाया हुआ था। कैलिफ़ोर्निया के FRESNO सिटी में लंबे वक्त से गोल्डी बरार रह रहा था। कनाडा में पेशे से ट्रक ड्राइवर गोल्डी बरार को कनाडा में जबरदस्त खतरा महसूस हो रहा था। उसके पीछे एक वजह यह भी थी कि कनाडा में मुसेवाला के बेतहाशा फैंस मौजूद हैं। बमबीहा गैंग के तमाम बड़े गैंगस्टर भी और लॉरेंस बिश्नोई गोल्डी बरार गैंग के दर्जनों दुश्मन भी वहां हैं।


सिद्धू मूसेवाला की मौत के छह महीने बाद उनके पिता बलकौर सिंह ने गुरुवार को पंजाब सरकार और पुलिस से गोल्डी बराड़ के बारे में जानकारी देने वाले को 2 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा करने की मांग की थी।


वेरका में एक धार्मिक समारोह के लिए अमृतसर पहुंचे बलकौर सिंह ने कहा है कि अगर पंजाब सरकार के पास पैसा नहीं है तो वह अपनी जेब से इनाम देने को तैयार हैं। बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा जिले के जवाहरके गांव में हत्या कर दी गई थी। कनाडा का रहने वाला गोल्डी बराड़ मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी है।


बलकौर सिंह ने कहा कि सिद्धू की हत्या के बाद भी सरकार 2 करोड़ रुपये का आयकर वसूल रही है जो मूसेवाला हर साल देता था। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को गोल्डी बराड़ को गिरफ्तार करने और गैंगस्टर को गिरफ्तार करने के लिए कदम उठाने वाले व्यक्ति को 2 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा करनी चाहिए।

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.