खिचड़ी नहर बैलपड़ाव क्षेत्र के दर्जनभर गाँवो की लाइफ लाइन:भगत

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

अंग्रेजों के समय से जीर्ण क्षीर्ण अवस्था में पड़ी खिचड़ी नहर के दिन अब सुधरने की आस जग गई है। काफी लंबे समय से इस नहर को सुधारने की मांग की जा रही थी जिसका संज्ञान लेते हुए कैबिनेट मंत्री एवं स्थानीय विधायक बंशीधर भगत ने इस नहर के पुनर्निर्माण के लिए दो करोड़ 63 लाख रुपए स्वीकृत कराए है ।

बंशीधर भगत के द्वारा आज इस नहर के शिलान्यास के मौके पर बैल पदाव क्षेत्र के लोगों को यह तोहफा दिया उन्होंने कहा कि यह नहर इस क्षेत्र के दर्जन भर से अधिक गांव की लाइव लाइन है अब यह नहर क्षेत्र में काश्तकार उनके घर सोना उगलने का काम करेगी। बंशीधर भगत ने कहा कि उन्होंने विशेष प्रयास कर इस नहर के पुनर्निर्माण के लिए दो करोड़ ₹63 शासन से सूचित कर आए हैं इसके बाद अब यह नहर पूरे क्षेत्र के किसानों के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी वह स्वयं ही एक किसान के बेटे हैं तथा किसानों की दिक्कत को वह बचपन से ही जानते हैं इसलिए उन्होंने बार-बार मांग की जा रही इस नहर के लिए इतनी बड़ी धनराशि स्वीकृत कराई है।

बंशीधर भगत ने 2.63 करोड़ की इस योजना का ग्राम प्रधान राजिंदर कौर की अध्यक्षता में शिलान्यास किया। साथ ही भगत ने विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि वह खुद भी किसान रहे । साथ ही भगत जी ने कालाढूंगी नगर पंचायत के अंतर्गत वार्ड नं.6 में नलकूप विकास एवं पम्प हाउस निर्माण एवं पाईप लाइन बिछाने हेतु 72 लाख की पेयजल योजना का लोकापर्ण भी किया।

कार्यक्रम में प्रदेश कार्यकारणी सदस्य धर्मानंद सती, दीपा ढोंडियाल, मयंक तिवारी, जगदीश गुरो, हरीश ढोंडियाल, सुरेंद्र बोरा, हेम पाठक, मनप्रीत कौर, विपिन बिष्ट, कृपाल सिंह बिष्ट, अम्बीर काम्बोज, देवेंद्र आर्या, अनिल काम्बोज, हरीश कांडपाल, विपिन कांडपाल, घनानंद सक्ता, रशपाल सिंह, सुमित चौहान, एम.पी सिंह, दिगंबर नेगी एवं अधिशाषी अभियंता के.एस. चौहान, सहायक अभियंता के.सी रजवार, अपर सहायक अभियंता दिनेश सिंह बिष्ट समेत समस्त विभागीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।


Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *