यहां रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर महिला जवान के साथ हुई लाखों की ठगी

ख़बर शेयर करें

सरकारी महकमे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की कई खबरें उत्तराखंड में सामने आती जा रही है लेकिन चौंकाने वाली खबर इस समय उत्तराखंड की उसके सामने आ रही है क्योंकि पीआरडी महिला जवान को एक शातिर ठग ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी कर दी बता दें कि यह ताजा मामला हरिद्वार का है, जहां रेलवे विभाग में नौकरी पाने के चक्कर में प्रांतीय रक्षक दल पीआरडी की महिला जवान शातिर ठगों के जाल में फंस गई। ठगों ने महिला जवान और उसकी बहन से 8 लाख रुपये ठग लिए।

पीड़ित ने अब सहारनपुर के दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पीआरडी की महिला जवान लक्सर में रहती है। पुलिस को दी गई तहरीर में उसने बताया कि सहारनपुर के एक धार्मिक स्थल में उसकी और उसके परिजनों की गहरी आस्था है। वो अक्सर वहां आते-जाते रहते हैं। साल 2018 में धार्मिक स्थल की देखरेख करने वाले दो लोगों ने उसे सहारनपुर के एक व्यक्ति से मिलाया। उस व्यक्ति ने कहा कि उसकी रेल विभाग के बड़े अफसरों से जान-पहचान है। अगर कोई पहचान वाला हो तो वो उसकी नौकरी रेलवे में लगवा सकता है।


तब पीआरडी की महिला जवान ने अपनी और छोटी बहन की नौकरी लगवाने को कहा। नौकरी दिलाने के एवज में आरोपी ने उनसे 8 लाख रुपये लिए। पीड़ित ने आरोपी की बात पर भरोसा कर के उसे तीन बार में 8 लाख की रकम दे दी। रकम हड़पने के बाद आरोपी उसे टालने लगा। पीड़ित का कहना है कि वो लगातार आरोपी के घर के चक्कर लगा रही है, नौकरी न लगने पर उसने पैसे भी वापस मांगे, लेकिन आरोपी बहानेबाजी कर उन्हें टालते चले आ रहे हैं। यही नहीं आरोपियों ने उनकी रकम लौटाने से इनकार कर दिया है। शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

आरोपियों के खिलाफ नौकरी के नाम पर ठगी का एक मामला पहले से दर्ज है। पीड़ित की शिकायत पर लक्सर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.