Kedarnath dham : हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचाई गई थार गाड़ी, लोग पूछ रहे किसके लिए पहुंचाई?

ख़बर शेयर करें



केदारनाथ धाम से बड़ी खबर सामने आ रही है। इंडियन एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से महिंद्रा थार इंडियन एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचाई गई है। कहा जा रहा है उत्तराखंड सरकार ने ये सुविधा किसी VVIP श्रद्धालु के दर्शन के लिए दी है। माना ये भी जा रहा है की हेलिपैड से बुजुर्ग या बीमार श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर से सीधा कार में बैठाकर दर्शन करने के लिए ले जाया जाएगा।

Ad
Ad


शुक्रवार को इंडियन एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से केदारनाथ में महिंद्रा थार पहुंचाई गई है। अनुमान लगाया जा रहा है की उत्तराखंड की धामी सरकार ने ये सुविधा किसी वीवीआईपी श्रद्धालु के दर्शन के लिए दी है। बता दें केदारनाथ हेलीपैड से मंदिर परिसर की दूरी करीब 700 मीटर है। वीवीआईपी श्रद्धालु के दर्शन की सुविधा को देखते हुए सरकार ने ये सुविधा दी है।

बुजुर्ग या बीमार श्रद्धालुओं के लिए देने जा रहा है सरकार सुविधा ?
जानकारी के अनुसार महिंद्रा कार की सुविधा बुजुर्ग या बीमार श्रद्धालुओं के लिए सरकार की ओर से शुरू की गई है। हेलिपैड से बुजुर्ग या बीमार श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर से सीधा थार में बैठाकर दर्शन करने के लिए ले जाएंगे। थार की सुविधा मिलने से जरूरतमंद तीर्थयात्रियों को केदारनाथ पहुंचने में आसानी हो जाएगी।