डिलीवरी ब्वाय की जाति जानकर खाना लेने से किया इनकार, मुकदमा दर्ज

ख़बर शेयर करें
डिलीवरी ब्वाय की जाति जानकर खाना लेने से किया इनकार, मुकदमा दर्ज

जोमेटो के डिलीवरी ब्वाय के साथ हुई एक शर्मनाक वारदात में उसे जातिसूचक गालियां दी गईं और बेरहमी से पीटा गया। मामले में आशियाना थाने में दो नामजद व 12 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

जोमेटो को आशियाना इलाके में एक ऑर्डर मिला। ऑर्डर मिलते ही इसकी डिलीवरी करने के लिए विनीत कुमार रावत को काम सौंपा गया। विनीत खाने का पैकेट लेकर सेक्टर-एच निवासी युवक के घर पहुंचा। वहां दरवाजा खुलते ही निकले व्यक्ति ने उससे नाम पूछा। नाम सुनते ही उसने खाना लेने से इनकार कर दिया। कहा कि दलित के हाथ का छुआ खाना हम नहीं लेंगे। विरोध करने पर डिलीवरी ब्वाय की अपने साथियों संग मिलकर पिटाई की। पीड़ित ने आशियाना थाने में तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने दो नामजद व 12 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

प्रभारी निरीक्षक आशियाना किला मोहम्मदी गांव में विनीत कुमार रावत अपने परिवार के साथ रहता है। वह कुरियर कंपनी में एसी प्लांटेशन का काम करता है। वहीं साथ में ही जोमेटो ऑनलाइन ऑर्डर होम डिलीवरी का भी काम करता है। विनीत के मुताबिक शनिवार रात को जोमेटो का आर्डर नंबर 4129487231 की डिलीवरी का मेसेज आया। इस ऑर्डर को सेक्टर-एच निवासी अजय सिंह के घर डिलीवर करना था।

दरवाजे पहुंचा तो नाम पूछा, ऑर्डर लेने से किया इनकार
विनीत के मुताबिक रात को आर्डर का पैकेट लेकर अजय सिंह के घर पहुंचा। वहां कॉल की तो एक युवक बाहर निकला। उसने पैकेट लेने से पहले ही डिलीवरी ब्वाय से नाम पूछा। इस पर उसने अपना नाम विनीत कुमार रावत बताया। नाम सुनते ही दरवाजे पर खड़े व्यक्ति ने गालियां देनी शुरू कर दी। कहा कि हम दलितों के हाथ का छुआ सामान नहीं लेंगे। इस पर विरोध करते हुए विनीत ने कहा कि आपका ऑर्डर है। लेना है तो ले लीजिए नहीं तो ऑर्डर कैंसिल कर दीजिए। इस पर डिलीवरी लेने पहुंचा युवक भड़क गया।

मुंह पर थूक दिया तंबाकू
आरोप है कि ऑर्डर कैंसिल करने की बात कहते ही पैकेट लेने पहुंचा युवक भड़क गया। उसने मुंह में भरा तंबाकू विनीत के चेहरे पर थूक दिया। इसका विरोध विनीत ने किया तो घर के अंदर मौजूद 12 अन्य लोग भी बाहर आ गये। इसके बाद लाठी-डंडे से पिटाई शुरू कर दी। किसी तरह वहां से जान बचाकर भागा। फिर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी।

पीआरवी जब मौके पर पहुंची तो उसी ने बाइक दिलवाई। पीड़ित ने अजय सिंह, अभय सिंह और 12 अन्य लोगों के खिलाफ आशियाना थाने में तहरीर दी। प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार पांडेय के मुताबिक पीड़ित की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ एससी, एसटी एक्ट, मारपीट, बलवा, धमकी सहित कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। 

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.