माता-पिता की मौत के बाद इनामी गैंगस्टर बन गया ITI का मेधावी छात्र, हुआ गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर पुलिस ने वांछित गैंगस्टर हिमांशु साहनी को आखिरकार गिरफ्तार कर ही लिया. गिरफ्तार शातिर बदमाश हाईवे पर खड़ी ट्रकों से चोरी की वारदात को अंजाम देता था. गिरफ्तार आरोपी हिमांशु कभी आईटीआई का छात्र था, लेकिन मां-बाप की मौत के बाद गलत संगत के कारण हिमांशु साहनी अपराध के दलदल में धंसता चला गया.


एसपी नॉर्थ मनोज कुमार अवस्थी ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया की पूर्व में आईटीआई का छात्र रहा हिमांशु गलत संगत की वजह से चोरी करने लगा. धीरे-धीरे वह गैंग का लीडर बन गया. जिसके बाद पुलिस ने साल 2021 में उस पर गैंगस्टर एक्ट लगा दिया. तभी से शातिर बदमाश फरार था. आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर उस पर 15 हजार का इनाम घोषित किया गया था.


गैंग के कई सदस्य पहले से ही जेल में
एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि गीडा पुलिस ने सेक्टर 23 से बोक्टा डिहवा निवासी गैंगस्टर आरोपी हिमांशु साहनी को अरेस्ट किया है. गिरफ्तार बदमाश अपने साथियों के साथ मिलकर हाईवे किनारे खड़े ट्रकों का तिरपाल काटकर सामान चोरी करता था. साथ ही यह शराब, गांजा समेत तमाम नशीले पदार्थों की तस्करी करता था. इसकी एक गैंग है जिसमें कई सदस्य हैं. इस गैंग के कई सदस्य पहले ही जेल जा चुके हैं. गैंगस्टर हिमांशु साहनी की गिरफ्तारी पर एसपी ने पुलिस टीम को बधाई दी है. एसपी ने कहा कि आरोपी की बहुत दिनों से तलाश चल रही थी.

पुलिस लाइंस में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान गैंगस्टर के आरोपी हिमांशु ने बताया कि वह बस्ती निवासी अपने मामा के यहां रहकर डीजल मैकेनिकल ट्रेड से आईटीआई किया है. उसके पिता अशोक साहनी की साल 2012 मेें मौत हो गई. ऐसे में घर की जिम्मेदारी उस पर आ गई. जिसके बाद वह डेढ़ साल तक शहर के प्रतिष्ठित कार के शोरूम में नौकरी किया. इस बीच 2017 में वह गांव के ही कुछ लोगों के गलत संगत में फंस गया और चोरी करने लगा. साल 2018 में उसकी मां की भी मौत हो गई. जिसके बाद उसकी बहन की जिम्मेदारी उसपर आ गई. वह अपनी बहन को पढ़ाने के लिए ज्यादा पैसे के लालच में पड़ गया. इसके लिए उसने शराब और गांजे की तस्करी करने लगा. जिसके बाद उसे दो बार जेल भी जाना पड़ा. हिमांशु ने बताया कि उस पर एक साल से गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज है. उसने कहा कि वह चोरी सहित अन्य गलत काम छोड़ चुका है.

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.