खुश खबरी- धामपुर-काशीपुर रेल लाइन का निरीक्षण के रेलमंत्री का निर्देश

ख़बर शेयर करें

दिल्ली एसकेटी डॉट कॉम

उत्तराखंड में रेल सेवाओं के विस्तार के लिए एक खुशखबरी आई है धामपुर काशीपुर नई रेल लाइन के निरीक्षण करने के निर्देश रेलवे अधिकारियों को मिले हैं जिसके बाद उत्तराखंड के लोगों मैं इस रेल लाइन के बिछड़े की उम्मीद बढ़ गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का आभार जताया है। मुख्यमंत्री को रेल मंत्री की ओर से भेजे गए पत्र में इस तरह के निर्देश का जिक्र किया गया है मुख्यमंत्री ने नई रेल लाइन को स्वीकृति देने का विंडोज रेल मंत्री से पिछले दिनों किया था।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून जाने के लिए रेलों को मुरादाबाद से ही डाइवर्ट होना पड़ता था जिससे काफी ज्यादा समय देहरादून पहुंचने में लगता था इस मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री ने धामपुर काशीपुर नई रेल लाइन बिछाने का अनुरोध रेल मंत्री से किया था उनके आने के बाद उत्तराखंड की ट्रेनों को बिना मुरादाबाद जय कम समय में देहरादून पहुंचने में आसानी होगी।

केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने धामपुर-काशीपुर नई रेल लाईन के परीक्षण कराने के लिए रेल मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देशित किया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रेल मंत्री से धामपुर-काशीपुर नई रेल लाईन के लिए अनुरोध किया था। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस सम्बंध में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देने के साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र के माध्यम से अवगत कराया है कि धामपुर-काशीपुर नई रेल लाईन का शीघ्र परीक्षण कराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इसके लिये रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को धयनवाद दिया है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *