BJP के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर घंटों चला मंथन, रेस में सबसे आगे ये दिग्गज

ख़बर शेयर करें

UP में BJP के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर घंटों चला मंथन, रेस में सबसे आगे ये दिग्गज

 उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष के चुने जाने के लेकर उधेड़बुन जारी है. इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठक हुई. डेढ़ घंटे चली इस बैठक में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, सरकार के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक शामिल रहे. इस बैठक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर इन नामों पर चर्चा हुई, जिसमें कैबिनेट मंत्री भूपेन चौधरी, बीएल वर्मा, कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक और डॉ दिनेश शर्मा के नाम शामिल हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे ऐलान
बता दें कि इस बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष के संभावित नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजे जाएंगे. जिसके बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष के नाम की आधिकरिक घोषणा की जाएगी. इसके साथ ही इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा हुई. वहीं, उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी स्थानीय निकाय चुनाव और 2024 के आम चुनाव की तैयारी को लेकर भी चर्चा हुई. इसके बाद सभी ने मुख्यमंत्री आवास पर डिनर किया. 

किसके नाम पर लगेगी मोहर?
आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर प्रदेश की बड़ी भूमिका है, लिहाजा उसको लेकर भी रणनीति बनाई गई है. साथ ही सीएम ने एजेंडा सेटिंग की, जिसके तहत, आगामी 100 दिन के एजेंडे के बाद 6 महीने और फिर 2 साल के एजेंडे पर भी चर्चा हुई.

वहीं, सपा के गढ़ माने जाने वाले रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव में बीजेपी की जीत का श्रेय भी योगी आदित्यनाथ को दिया गया. अब देखना यह होगा कि यूपी बीजेपी का अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन बनता है. 

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.