पहाड़ में दिव्यांग डोली से तो बुजुर्ग डंडे के सहारे पहुंचीं मतदान केंद्र, युवाओं में भी दिखा जोश

ख़बर शेयर करें


देहरादून : उत्तराखंड में सुबह 8 बजने से पहले ही मतदाताओं ने पोलिंग बूथों के सामने लंबी लाइन लगा ली। इस बार के चुनाव में मतदाताओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। बच्चे क्या बूढ़े क्या महिलाएं क्या और युवा क्या। होते ही मतदान को लेकर लोगों में जागरूकता देखी गई। लोगाें स्वयं मतदान करने के साथ ही शारीरिक रूप से असक्षम और बुजुर्गें को मतदान के लिए ले गए।
वहीं दूसरी ओर आज वैलेंटाइन डे था तो ऐसे में युवाओं की भीड़ मतदान के लिए कम दिखने की उम्मीद थी लेकिन इस बार के चुनाव में युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और मत का प्रयोग किया। कई युवक युवतियां तो ऐसे थे जिन्होंने पहली बार वोट दिया। उनमे खासा उत्साह देखने को मिला. युवाओं ने वैलेंटाइन डे नहीं बल्कि वोट देना जरुरी समझा.


पहाड़ में लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। क्योंकि कहीं सड़क नहीं है तो कहीं ऐसी स्थितियां नहीं है कि पोलिंग बूथ लगाया जाए तो वहां ग्रामीणों का वोटिंग केंद्र कई किलोमीटर दूर आय़ा। लोगों ने फिर भी वोट दिया। पहाड़ में दिव्यांग डोली के सहारे मतदान केंद्र तक पहुंचे ते वहीं बुजुर्ग डंडे के सहारे मतदान केंद्र तक पहुंचे। बुजुर्गों का जज्बा देखने लायक था.

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.