हरिद्वार में ज्ञानवापी को लेकर विहिप बनाएगा रणनीति

ख़बर शेयर करें




वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद का विवाद हरिद्वार तक पहुंच गया है। अब विश्व हिंदू परिषद ने हरिद्वार में बैठक कर ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अगली रणनीति बनाने का फैसला किया है।


ज्ञानवापी मस्जिद के विवाद में अब विश्व हिंदू परिषद भी कूदने की तैयारी कर रहा है। अगले महीने हरिद्वार में विहिप की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में मस्जिद के भीतर शिवलिंग मिलने की खबर पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। विहिप की इस बैठक में बड़ी संख्या में साधू संत शिरकत करेंगे। इसके साथ ही विहिप के कई बड़े पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।


माना जा रहा है कि हरिद्वार स्थित निष्काम सेवा ट्रस्ट में 11 और 12 जून को होने वाली दो दिवसीय केंद्रीय मार्गदर्शन मंडल की बैठक में बड़ी संख्या में साधू सन्यासी शामिल हो सकते हैं। इस बैठक में 300 से अधिक संतों के शामिल होने की उम्मीद है।


इसके साथ ही राममंदिर आंदोलन और राममंदिर तीर्थ न्यास क्षेत्र के पदाधिकारी भी इस बैठक में शामिल होने जा रहें हैं। इस बैठक में ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने की बात को लेकर भी चर्चा होगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर कोई बड़ा फैसला हो सकता है। विहिप इसे लेकर किसी आंदोलन का ऐलान कर सकता है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.