लाखों रुपए का अवैध लीसा भतरोजखान पुलिस की पकड़ में,2 गिरफ्तार एक फरार

ख़बर शेयर करें

भिकियासैन /भतरोजखान एसकेटी डॉटकॉम

अल्मोड़ा जिले के ताड़ी खेत भिकियासैन और भतरोज खान क्षेत्र की जंगल लीसे की तस्करी के लिए मुफीद माने गए हैं इन क्षेत्रों से लीसे के जंगलों से लीसा एकत्र कर गढ़वाल मंडल में बेचने के लिए ले जाया जाता है जिस पर पुलिस की कड़ी नजर रहती है इसके बावजूद ली से कि तस्कर तस्करी करने से बाज नहीं आते हैं.

आज दोपहर के बाद एक बहुत बड़ा कैंटर जिसमें 645 निचे की अवैध कनस्तर भरे हुए थे जो कि पुलिस की गिरफ्त में आ गए सम्पदा, खनिज पदार्थ आदि की अवैध तस्करी को अंजाम इसी क्रम में प्राप्त जानकारीं के मुताबिक अल्मोड़ा द्वारा जनपद के सभी थाना/चौकी प्रभारियों को वन सम्पदा, खनिज पदार्थ आदि की अवैध तस्करी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने हेतु दिए गए निर्देश के क्रम में भतरौजखान पुलिस को 645 टिन अवैध लीसा बरामद करने में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

मंगलवार को चौकी प्रभारी भिकियासैंण मदन मोहन जोशी द्वारा हमराही पुलिस बल के साथ चैकिंग पर थे, इस दौरान भतरौजखान की तरफ से आ रहे वाहन संख्या- यूके 04 सीए 3585 ट्रक को रोकने का प्रयास करने पर ट्रक चालक द्वारा वाहन को रोकने के बजाय और अधिक तेजी से वाहन को आगे की ओर चलाकर ले गया,

पुलिस टीम द्वारा उक्त वाहन का पीछा कर चौकी तिराहे पर रोका गया। जिसके पश्चात वाहन को चैक करने पर 645 टिन अवैध लीसा बरामद हुआ, वाहन के चालक व परिचालक को मौके पर गिरफ्तार किया गया। वाहन में सवार तीसरा व्यक्ति शिवराज सिंह नेगी मौके से ही फरार हो गया था जिसकी तलाश कर गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।अभियुक्तगणों के विरुद्ध थाना भतरौजखान में वन अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गई है। मामले के सम्बन्ध में थानाध्यक्ष भतरौजखान निरीक्षक संजय पाठक ने बताया कि उक्त आरोपी अवैध लीसे को रानीखेत क्षेत्र के जंगलो से इकट्ठा करके बेचने के लिए ऋषिकेश की तरफ ले जा रहे थे, जो चैकिंग के दौरान गिरफ्त में आ गये।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.