यहां शराब की ओवर रेटिंग पकड़ने के लिए ग्राहक बंद दुकान पहुंचे एसडीएम, की यह कार्यवाही

ख़बर शेयर करें

पिथौरागढ़ में शराब की ओवरटेक को लेकर बड़ी खबर सामने आई है यहां शराब की दुकानों में ओवररेट की शिकायत मिलने पर ग्राहक बनकर पहुंचे एसडीएम से भी सेल्समैन ने 20 रुपये अधिक ले लिए। जब दुकान के कर्मियों को ग्राहक के एसडीएम होने का पता चला तो हड़कंप मच गया। एसडीएम ने ओवर रेटिंग करने वाले दुकान स्वामी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर डीएम को रिपोर्ट भेज दी है।


पिथौरागढ़ नगर की शराब की दुकानों में मूल्य से अधिक दाम वसूलने की शिकायत पर जांच के लिए एसडीएम सुंदर सिंह बृहस्पतिवार की शाम को ग्राहक बनकर रोडवेज स्टेशन के समीप स्थित एक दुकान में पहुंचे। जब उन्होंने शराब की बोतल मांगी तो
दुकान में मौजूद कर्मियों ने उनसे बोतल के 280 रुपये मांगे। एसडीएम ने जब बोतल में चस्पा मूल्य देखा तो 260 रुपये था। उन्होंने अधिक दाम लेने की बात पूछी तो दुकान कर्मियों ने 280 रुपये ही बताए।


उनसे प्रिंट रेट से 20 रुपये अधिक वसूले। प्रिंट रेट से अधिक दाम वसूलने की शिकायत के पुख्ता होने पर एसडीएम दुकान में गए और स्टॉक रजिस्टर को कब्जे में ले लिया। इससे वहां हड़कंप मच गया। एसडीएम ने आबकारी अधिकारी को दुकान स्वामी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश ‌दिए हैं। उपजिलाधिकारी ने बताया कि लगातार ओवर रेट की शिकायत मिल रही थी। इसके बाद उन्होंने छापेमारी की है। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट डीएम को भेज दी है। ओवर रेटिंग पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.