हल्द्वानी-मानसून ने दी उत्तराखंड में दस्तक, सिंचाई विभाग ने दिए बाढ़ सुरक्षा कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

ख़बर शेयर करें


उत्तराखंड में मानसून ने दस्तक दे दी है। सिंचाई विभाग द्वारा कराए जा रहे बाढ़ सुरक्षा के साथ ही चैनेलाइज के अलावा सुरक्षा दीवार के कार्य लगभग पूरा कर लिए गए हैं। लेकिन कुछ जगहों में कार्य में हो रही देरी पर सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता ने अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश जारी किए हैं।

Ad
Ad


सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता संजय शुक्ला ने बताया कि करीब 250 करोड़ की लागत से एक दर्जन से अधिक कार्य योजना पर कार्य किया गया है। जिसके तहत अधिकतर कार्यों को पूरा कर लिया गया है, जिनमें मुख्य रूप से नैनीताल के बलियानाला भूस्खलन प्रभावित रामनगर स्थित गर्जिया माता मंदिर की सुरक्षा दीवार का भी लगभग पूरा कार्य हो चुका है।

सिंचाई विभाग ने दिए बाढ़ सुरक्षा कार्यों में तेजी लाने के निर्देश
इसके साथ ही बाढ़ सुरक्षा की दीवार के अलावा हल्द्वानी कालाढूंगी ऊंचापुल नहर कवरिंग का कार्य भी लगभग पूरा हो चुका है, एसबीआई बैंक से लेकर नवाबी रोड तक का नहर कावरिंग का कार्य भी पूर्ण कर लिया गया है। वहीं पिछले साल आई आपदा के दौरान नैनीताल और उधम सिंह नगर अंतर्गत सिंचाई विभाग की क्षतिग्रस्त नहरों का जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि सिंचाई विभाग द्वारा तेजी से सभी योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है जो जल्द ही पूरी हो जाएंगी।