इंदिरा के ड्रीम प्रोजेक्ट पर भी गौला का कहर, एक शुरू हुआ भू कटाव अधिकारी मौके पर

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : हल्द्वानी में पिछले 48 घंटे से हो रही भारी बरसात और गौला नदी के जलस्तर बढ़ने से स्वर्गीय पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं जन प्रिय नेता डॉ इंदिरा हृदयेश के ड्रीम प्रोजेक्ट हल्द्वानी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर भी गौला का कहर पड़ना शुरू हो गया है। स्टेडियम की पश्चिमी हिस्से पर भूख कटाव शुरू हो गया है जिससे स्टेडियम को खतरा पैदा हो सकता है ।

Ad
Ad

डॉ इंदिरा के ड्रीम प्रोजेक्ट अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के पश्चिमी हिस्से पर गौला का कहर भूस्खलन शुरू

इस सूचना के बाद खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों में काफी चिंता देखी गई है खिलाड़ियों का कहना है कि काफी लंबे समय से स्टेडियम कोई विशेष देखरेख नहीं की जा रही थी तथा धनराशि उपलब्ध होने के बाद भी गोल के किनारे रिवर बैंक के निर्माण में होता ही भारती गई अगर बारिश के बढ़ने और गौला के कहर से स्टेडियम को कोई नुकसान पहुंचता है तो निश्चित रूप से आगामी राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड की भागीदारी पर प्रतिकूल फर्क पड़ सकता है

सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई स्टेडियम का निरीक्षण किया और इसकी सूचना आला अधिकारियों को दे दी गई है।

जानकारी मिलते ही मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेई, सहायक खेल निदेशक राशिका सिद्दीकी और तहसीलदार सचिन कुमार ने अधिकारियों सहित मौके का निरीक्षण किया।

सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेई ने अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के गौला नदी किनारे पश्चिमी छोर का निरीक्षण करते हुए लगातार गोला नदी के जलस्तर से हो रहे भू कटाव का निरीक्षण किया।

इस दौरान बताया कि खेल विभाग के उच्च अधिकारियों को इस संबंध में अवगत करा दिया गया है। साथ ही जलस्तर कम होने के बाद उपरोक्त हिस्से में बाढ़ सुरक्षात्मक कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं तथा खेल विभाग के अधिकारियों को लगातार मॉनिटरिंग करने को कहा गया है।