उत्तराखंड मे गौ संरक्षण अनिवार्य हो, विद्यायक से की मांग

ख़बर शेयर करें

लालकुआं एसकेटी डॉट कॉम

गौ क्रांति मंच के पदाधिकारियों ने उत्तराखंड में गौ संवर्धन के लिए आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की। गौमाता की दुर्दशा को देखते हुए प्रदेश में गौ संरक्षण कानून बनाने की मांग की गई। प्रदेश मैं गौशालाओ के निर्माण ,गायों के लिए चरागाह की व्यवस्था करने गोमूत्र और गोबर की उचित विपणन की व्यवस्था करने तथा 10 वर्ष तक सभी बच्चों को गाय का दूध अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराने की दिशा में कदम उठाने की मांग की गई।


भारतीय गौक्रांति मंच के सभी पदाधिकारी व गौभक्त लालकुआं के विधायक माननीय मोहन सिंह बिष्ट से उनके आवास पर ज्ञापन देने गए जिसमें उनके चुनाव जीतने पर शुभकामनाएं बधाई दी।

, परमपूज्य गुरुदेव के संकल्प गौमाता को राष्ट्रमाता के बारे में चर्चा परमपूज्य गुरुदेव की गौगंगा कृपाकांश्री श्रद्धेय गोपाल मणी जी द्वारा प्रचरित सभी माँगो को रखा। विधायक मोहन बिष्ट को पूज्य महाराजजी द्वारा रचित श्री धेनू मानस ग्रंथ भी भेंट की।

इस अवसर पर कुमाऊं प्रभारी श्री बिशंबर पांडे, श्री लोकपालदेव, प्रभारी पुष्पा पाठक, प्रभारी श्रीमती मंजू शर्मा, सचिव बसंती तिवारी, जिला अध्य्क्ष महेंद्र जोशी, अंजली तिवारी, दीपा रौतेला, रीता बिष्ट, आचार्य महेश पांडे आदि, मौजूद रहे,,,,

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.