Football: Sunil Chhetri का आज आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच, विश्व कप क्वॉलिफायर में भारत का सामना कुवैत से

ख़बर शेयर करें

sunil-chhetri retires from international football

भारतीय फुटबॉल टीम के दिग्गज फुटबॉलर सुनील छेत्री(Sunil Chhetri) आज अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खलेंगे। फीफा विश्वकप क्वालिफायर में गुरूवार को भारतीय टीम कुवैत(India vs Kuwait) के खिलाफ मैदान में उतरेगी। दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला साल्ट लेक स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें की दोनों ही टीमों की फीफा रैंकिंग में बहुत ही कम अंतर है।

Ad
Ad

भारत जहां 121वें स्थान पर है तो वहीं कुवैत 139वें स्थान पर मौजूद है। ऐसे में ये जीत भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण है।यहां मिली जीत पहली बार भारत को विश्वकप क्वालिफायर के तीसरे दौर मं पंहुचा सकता है। ऐसे में अपना आखिरी मैच खेल रहे छेत्री के लिए ये काफी बड़ा तोहफा होगा।

Sunil-Chhetri_11zon

Sunil Chhetri का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच

बता दें की Sunil Chhetri अपने संन्यास की घोषणा पहले ही कर चुके हैं। छेत्री ने कहा की वो इसे अपना आखिरी मैच सोचकर दवाब में नहीं रहना चाहते। उनका ध्यान केवल कुवैत के खिलाफ हो रहे इस मैच पर है। संन्यास की बात पहले ही हो चुकी है। ड्रेसिंग रूम में भी इस बारे में कोई बात नहीं होती। बता दें की पिछले साल सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में छेत्री ने कुवैत को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से हारने में एहम रोले निभाया था। ऐसे में आज के मैच में भी वो ये कारनामा कर सकते है।

ग्रुप ऐ में दूसरे स्थान पर भारत

भारतीय टीम के अफगानिस्तान के खिलाफ खेले पिछले दो मुकाबलों अच्छे नहीं रहे। एक मैच गोलरहित ड्रॉ छूट और सेकंड 1-2 से हारना पड़ा। जो परेशानी की वजह बने । जबकि कुवैत ने अफगानिस्तान को 4-0 से हराया था। ग्रुप ऐ में भारत के चार पॉइंट्स है। गोल औसत में वो क़तर के बाद सेकंड पोजीशन पर है। इसके साथ ही टीम में मजबूत रक्षक संदेश झींगन चोटिल होने के कारण टीम का हिस्सा नहीं है। ऐसे में ये मैच भारतीय टीम के लिए जीतना आसान नहीं होगा।