बारिश से जलमग्न हुआ दिनेशपुर, सड़कों पर बह रहा नालों का पानी, ग्रामीणों में आक्रोश

ख़बर शेयर करें



उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी है। दिनेशपुर में शनिवार दोपहर बाद से हो रही मूसलाधार बारिश से नगरीय क्षेत्र व ग्रामीण इलाके की सड़कें जलमग्न हो गई है। दिनेशपुर नगर के निचली क्षेत्र की सड़के पूरी तरह से जलमग्न हो गई है। नगर की कई नालियो में ऊपर तक पानी लबालब भरा हुआ है।

Ad
Ad


बारिश से जलमग्न हुए नगरीय क्षेत्र और ग्रामीण इलाके
जयनगर कालीनगर, उदय नगर, श्रीरामपुर, कुल्हा चंदन नगर, खटोला दुर्गापुर, आनंद खेड़ा रोड में नालों का पानी सड़कों में बह रहा है। नेता नगर के कई कॉलोनी के आगे पानी निकासी नहीं होने से कॉलोनी पूरी तरह से जलमग्न है। वार्डों व मोहल्लों में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों में आक्रोश
ग्रामीण क्षेत्र में राजस्व टीम नहीं पहुंचने से ग्रामीणों में आक्रोश व्यक्त है। वहीं गुलारभोज में बोर जलाशय में पानी खतरे से ऊपर है। दिनेशपुर में 40 एमएम बारिश दर्ज की गयी है। श्रीरामपुर जंगल से निकलने वाले नदी ने कई गांवों में कृषि भूमि का कटाव शुरू कर दिया है।

IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 8 जुलाई को नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून, पौड़ी, चमोली, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और चंपावत के कुछ इलाकों में तेज बारिश की सम्भावना है। जिसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।