खड़गे के इस नए अभियान से पहले कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी#cwcmalikarjun

ख़बर शेयर करें

delhicongressnews एसकेटी डॉट कॉम

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद मलिकार्जुन खरगे अपने नए अभियान में जुट गए हैं कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए उन्होंने कांग्रेस वर्किंग कमेटी को भंग कर दिया इसके साथ ही कांग्रेस पदाधिकारियों ने स्थितियों की झड़ी लगा दी.

कांग्रेस अध्‍यक्ष पद चुनाव में विजयी हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष पद का पदभार संभाल लिया। कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने जानकारी दी कि सभी सीडब्ल्यूसी सदस्यों, एआईसीसी महासचिवों और प्रभारी ने कांग्रेस अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्‍यक्ष खड़गे नई कमेटी बनाएंगे।


बता दें पिछले 24 वर्षों में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के इतिहास में मल्लिकार्जुन खड़गे ने पहले गैर-गांधी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला है।

बुधवार को पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी सांसद राहुल गांधी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और पार्टी के अन्य नेता मौजूदगी में खड़गे ने अध्‍यक्ष पद की कुर्सी संभाली।


गौरतलब है कि 80 वर्षीय खड़गे ने कांग्रेस अध्‍यक्ष पद की कुर्सी ऐसे समय में संभाली है जब पार्टी मोदी सरकार और भाजपा से कड़ी चुनौती का सामना कर रही है। ये वो ही भाजपा है जिसके केंद्र में सत्‍ता में आने के बाद उसने कांग्रेस को कई राज्यों से बाहर कर दिया है। कई राज्यों में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को तोड़कर भाजपा में शामिल करवा लिया है। ऐसे में 2024 लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को फिर से मजबूती से खड़ा करने की खड़गे के सामने कड़ी चुनौती भी है।


हालांकि कुछ राज्‍यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं जिनमें कर्नाटक राज्‍य भी शामिल है और चूंकि खड़गे कर्नाटक से हैं ऐसे में इस अन्‍य राज्‍यों के साथ विशेषकर इस राज्‍य में कांग्रेस की जीत को लेकर पार्टी को बड़ी उम्‍मीदें हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.