@haldwani -बरसात के मौषम में चोर हुए हावी, पुलिस के लाचार सिस्टम के चलते हप्ते के अंदर दूसरी चोरी 1लाख 40 हजार किए पार (जानिए पूरी खबर)

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

बरसात के मौसम में गोला का खनन बंद हो जाता है और यहां पर खनन करने वाले मजदूर जो कि यूपी के रामपुर और बिहार के समस्तीपुर बस्ती जैसे जिलों से यहां पर मजदूरी करने आते हैं धीरे-धीरे हुए यहीं पर बस जाते हैं ऐसे लोग जो गोला का काम करते हैं वह बरसात में काम नहीं होने की वजह से बेरोजगार हो जाते हैं और कुछ लोगों के साथ मिलकर कई बार चोरियों की घटनाओं को अंजाम भी दे देते हैं

सीसीटीवी फुटेज खंगाल थी पुलिस

ऐसे ही चोरी की घटनाएं इन दिनों में भी बढ़ने लगी है तिकोनिया के पास वन शॉप मोबाइल सेंटर में धावा बोलने के बाद पुलिस अभी इन चोरों के नजदीक भी नहीं पहुंच पाई कि इसी बीच बारे में कुछ भी अंजाम चोरों ने रामपुर रोड में भी एक दुकान पर धावा बोल दिया वहां से हजारों की नगदी लेकर फरार हो गए जानकारी के अनुसार

को अंजाम दे रहे हैं। लेकिन पुलिस लकीर की फकीर बनी हुई है। पुलिस अपराधों की रोकथाम में पूरी तरह नाकाम साबित नजर आ रही है। इस क्रम में चोरों ने एक और वारदात को अंजाम दिया है। रामपुर रोड में कोरियर कंपनी में धावा बोलकर चोर 1 लाख 40 हजार की नगदी ले उड़े हैं।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। जानकारी के अनुसार रामपुर रोड गली नंबर 8 में कुलदीप शर्मा की ब्ल्यू डॉट कॉम नाम से कोरियर कंपनी है। कुलदीप शर्मा ने जब आज प्रातः कोरियर का दरवाजा खोला तो अंदर का नजारा देखकर पैरोंतले जमीन खिसक गई। अंदर सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ था। जबकि गल्ले में रखी 1लाख 40 हजार की नगदी गायब थी। चोर रोशनदान उखाड़ कर अंदर दाखिल हुए और हाथ साफ कर दिया।घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

चोरी के बाद अधिकारियों को निर्देशित करते एसएसपी पंकज भट्ट

घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। बताया जाता है कि कोरियर कंपनी के दफ्तर के पीछे लकड़ी के कुछ गिल्टे पड़े हुए थे। इन्हीं गिल्टों को दीवार से लगाकर चोर रोशनदान तक पहुंचे। सूचना पर पहुंचे कोतवाल हरेंद्र चौधरी व मंगल पड़ाव चौकी पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। बीते दिनों नैनीताल रोड स्थित मोबाइल शोरूम में भी चोरों ने धावा बोल दिया था। लेकिन इस मामले में भी पुलिस के हाथ अभी तक खाली ही हैं। पुलिस इस घटना के बाद चोरों की जल्द गिरफ्तारी का दावा कर रही थी।

लेकिन इस बीच कोरियर कंपनी में धावा बोलकर चोरों ने पुलिस को एक और चुनौती दे दी है। इस घटना ने यह भी सिद्घ कर दिया कि मोबाइल शोरूम में हुई चोरी के बाद भी पुलिस नहीं चेती और गश्त नहीं बढ़ाई। जिसके चलते चोर बेखौफ वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

चोर कंपनी के अंदर या फिर अंदर कोई खबरी
लोगों की जानकारी के अनुसार जिस तरीके से वारदात को अंजाम दिया गया है, उससे ये तो साफ हो गया है कि चोर या तो कंपनी के अंदर या फिर किसी अंदर वाले ने मुखबिरी की है। इसकी वजह ये है कि कुलदीप कंपनी में कैश छोड़कर कभी नहीं जाते थे और सोमवार को बुखार होने की वजह से वह जल्दी चले गए और उसी दिन कैश कंपनी में रह गया। ताज्जुब इस बात का है कि उसी रोज चोरी भी हो गई।

वारदात में शामिल हैं एक से ज्यादा लोग
हल्द्वानी। इतना तो साफ है कि वारदात में एक से अधिक लोग शामिल हैं। दरअसल, रोशनदान को उखाड़ने या दीवार काटने के लिए रोशनदान तक पहुंचना जरूरी है और रोशनदान काफी ऊंचाई पर था। ऐसे में चोर ने प्लॉट में पड़े छह से सात फीट लंबे और करीब डेढ़ से दो फीट चौड़े लकड़ी के गिल्टे रोशनदान तक ले गए और ऐसा कर पाना एक व्यक्ति के बस की बात नहीं है।

घोड़ासन के पीछे लगी है दो राज्यों की पुलिस
हल्द्वानी। नैनीताल रोड में सवा करोड़ की चोरी को अंजाम देने वाले घोड़ासन गैंग अभी पुलिस की पहुंच से दूर नहीं निकला है। हल्द्वानी में वारदात को अंजाम देने वाले गैंग ने यहां चोरी करने से पहले इंदौर में एक घड़ी के शोरूम में चोरी की घटना की थी। बताया जा रहा है कि अब इंदौर और हल्द्वानी की पुलिस एक साथ इस गैंग को ब्रेक करने की जुगत में लगे हैं और जल्द गिरफ्तारी का दावा है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.