राज्य में 39 डिग्री कॉलेजों में हुए शिक्षकों के तबादले

Ad
ख़बर शेयर करें

राज्य में एक बार फिर से तबादले को लेकर खबर सामने आ रही है इस बार खबर डिग्री कॉलेजों में तबादले को लेकर है जानकारी के अनुसार यहां पर सरकार के द्वारा 39 डिग्री कॉलेजों के शिक्षकों के तबादले कर दिए है,जबकि वाणिज्य विषय में नवनियुक्त छह शिक्षकों को नए तैनाती स्थल पर भेजा गया है। इस संबंध में उच्च शिक्षा उप सचिव शिव स्वरूप त्रिपाठी ने गत दिवस को आदेश जारी किए। प्रदेश के जिन डिग्री कालेजों में शिक्षकों के पद अधिसंख्य हो गए थे, उन्हें अब समायोजित करते हुए अन्य कालेजों में तैनाती दी गई है।
इनमें भूपेंद्र औलख को चम्पावत, सुनीता बिष्ट को बागेश्वर, प्रीति रावत को जयहरीखाल भेजा गया है। वहीं पंकज कुमार टम्टा को जयहरीखाल, मनीष बेलवाल को खटीमा, ऋचा पुनेठा को रामनगर, जलज कुमार को खिर्सू स्थानांतरित किया गया है।

संजीव कुमार को बागेश्वर, रश्मि पंत को नरेंद्रनगर व स्नेह जोशी को चम्पावत भेजा गया है।इसीतरह श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के ऋषिकेश परिसर में असमायोजित 29 शिक्षकों को भी स्थानांतरित किया गया है। ये शिक्षक अंग्रेजी, भूगोल, अर्थशास्त्र, राजनीति विज्ञान, समाजशास्त्र, इतिहास, गृह विज्ञान, संगीत, शारीरिक शिक्षा, वाणिज्य, भौतिक विज्ञान के हैं। इसमें रसायन विज्ञान, जंतु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान व गणित के शिक्षक भी शामिल हैं। इसीतरह वाणिज्य विषय के नवनियुक्त शिक्षकों में प्रतिभा शाह को चम्पावत, आशा वाल्मीकि को जैंती, राजेश कुमार को उत्तरकाशी में तैनाती मिली है। प्रभदीप सिंह को अगस्त्यमुनि, डॉ. नीतिज्ञ वर्मा को त्यूनी और गणेश चंद को उत्तरकाशी में तैनाती दी गई है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *