लोनिवि मंत्री सतपाल महाराज के प्रयासों से हटाए गए संविदा जेई हुए बहाल

ख़बर शेयर करें

देहरादून एसकेटी डॉट कॉम

चुनाव से पूर्व संविदा पर कार्य कर रहे जूनियर अभियंताओं को विभाग में कार्य करने के लिए बहाल कर लिया गया है. लोक निर्माण विभाग के मंत्री सतपाल महाराज ने की बहाली के आदेश करते हुए 90 अन्य जूनियर अभियंताओं को विभाग में नियुक्त करने के लिए इसकी फाइल वित्त विभाग को भेज दी है.

निर्माण विभाग में हड़ताल के दौरान हटाए गए 196 संविदा जूनियर इंजीनियरों को विभाग ने बहाल कर दिया है। लोनिवि मंत्री सतपाल महाराज के निर्देश पर जूनियर इंजीनियरों को बहाल किया गया है। लोक निर्माण विभाग में संविदा पर कार्यरत जूनियर इंजीनियर सेवा विस्तार सहित कुछ अन्य मांगों को लेकर आंदोलनरत थे।

विभाग ने आंदोलन कर रहे जूनियर इंजीनियरों की सेवा समाप्त कर दी थी। इनमें 181 हड़ताली जूनियर इंजीनियर थे जबकि कुछ हड़ताल में शामिल नहीं थे। विभाग की ओर से इनकी भी सेवा समाप्त कर दी गई थी। मामले में लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज के हस्तक्षेप के बाद जूनियर इंजीनियरों की सेवा बहाल कर दी गई है।


इसके अलावा संविदा पर रखे गए अन्य 90 जूनियर इंजीनियरों की बहाली के लिए प्रस्ताव वित्त विभाग को भेजा गया है। लोनिवि मंत्री सतपाल महाराज ने हटाए गए जूनियर इंजीनियरों की बहाली पर खुशी जताते हुए इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है।

मंत्री ने कहा कि सीएम ने इनकी बात को सुना और उन्हें फिर से सेवा का मौका दिया। उन्होंने कहा कि बहाल हुए संविदा कर्मियों को 8-10 वर्षों की सेवा का अनुभव है। पहाड़ों में जगह-जगह सड़कें बाधित हो रही हैं ऐसे में इनके अनुभवों का लाभ लिया जाएगा।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.