कमिश्नर रावत के दरबार में इन मामलो के सटीक निस्तारण से फरियादियों की जागी उम्मीद#landfrand

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत के जनता दरबार में लैंड फॉर्ड के कई मामले का सफल निस्तारण के बाद अब कुमाऊं भरके  न्याय की उम्मीद जगने लगी है जिसकी वजह से लगातार विभिन्न जिलों के लोग कमिश्नर के दरबार में पहुंच रहे हैं आज के जनता दरबार में बागेश्वर की गरुड़ तहसील उधम सिंह नगर की किच्छा तहसील और नैनीताल जिले के रामनगर विकासखंड के कोटाबाग से  कई मामले आए हैं.


कमिश्नर  रावत के द्वारा इन मामलों में फरियादियों को न्याय दिलाने के लिए कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी से ही लैंडफोर्ड के दोषी स्वयं ही शिकायतकर्ता की शिकायत को दूर करा देते हैं

g

जिसकी खबर पूरे कुमाऊं में फैलने के बाद अब फरयादी दूरदराज क्षेत्रों से हल्द्वानी पहुंचने लगे हैं बागेश्वर जिले की  महिला की मृत्यु के बाद उस बेटी का नाम दाखिल खारिज में चढ़ने के बाद भी उनके परिजनों द्वारा उन्हें उनकी जमीन नहीं देने और और जमीन बिक्री का मामला आने के बाद ईश्वर ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और जिलाधिकारी मौके पर ही फोन कर इस मामले को देखने को कहा है साथ ही तहसीलदार को पूरी छानबीन करने को कहा है.

इसके अलावा  कई ऐसे मामले भी हैं जहां सांझा खाता होने के बाद विधवा महिला को कोई खेती नहीं कराने की शिकायत भी कमिश्नर के सामने आई है.


कुमाऊं कमिश्नर के दरबार में फरियादियों की लंबी भीड़ लगी हुई है सुबह तक 2:00 बजे तक 72 फरियादियों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई है जिनमें 22 लोगों की सुनवाई हो चुकी थी तथा शाम तक लोग अपने इंतजार में खड़े रहे कमिश्नर रावत द्वारा महिलाओं और आने वाले लोगों को वरीयता से अपना पक्ष रखने के लिए पहले बुलाया जाता है.

फरियादियों की शिकायत के बाद कमिश्नर रावत द्वारा अधिकारियों को भी इन मामलों में तलब किया जाता है जो कि आकर विभागीय स्थिति को अवगत कराते हैं.

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.