सेंचुरी पल्प एंड पेपर मिल के श्रमिक की हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम

ख़बर शेयर करें

लालकुआं की पहचान कही जाने वाली सेंचुरी पल्प एंड पेपर मिल से एक दुखद खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार यहां पर कार्य करते हुए घायल श्रमिक की दिल्ली के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया।

जिसका सोमवार की शाम को अंतिम संस्कार किया गया। इस घटना से उसके परिवार में कोहराम मच गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां वार्ड नंबर 1 अंबेडकर नगर निवासी एवं सेंचुरी पल्प एंड पेपर मिल में ठेकेदारी श्रमिक वकील खान उम्र 48 वर्ष 15 दिन पूर्व सेंचुरी पेपर मिल के प्लांट नंबर 3 में कार्य करते समय मशीन की चपेट में आकर घायल हो गया था, जिसका पहले हल्द्वानी के निजी अस्पताल में उपचार किया गया,

और गंभीर होने पर उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया, और पिछले 10 दिन से दिल्ली के निजी अस्पताल में उसका उपचार चल रहा था। जहां गत दिवस वकील का निधन हो गया। जैसे ही वकील के निधन की खबर लालकुआं पहुंची तो परिवार में कोहराम मच गया। वही क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ पड़ी। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के पश्चात सेंचुरी पेपर मिल द्वारा उसके लालकुआं स्थित घर पहुंचाया गया। जहां सोमवार की शाम को उसका अंतिम संस्कार किया गया है।


इधर सेंचुरी पल्प एंड पेपर मिल के एचआर हेड अरुण प्रकाश पांडे ने बताया कि मृतक परिवार को विभिन्न मजदूर संगठनों के साथ हुए समझौते के अनुरूप 6 लाख रुपए की निर्धारित राशि दे दी गई है, मृतक का बच्चा जब बालिक होगा उसे रोजगार प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा उसे ईएसआई और पीएफ की पेंशन भी दिलवाई जाएगी।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.