कैबिनेट मंत्री के रिश्तेदार शराब तस्करी करते हुए गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें


उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के दो भांजे शराब तस्करी में गिरफ्तार किए गए हैं. बरेली की बारादरी पुलिस ने दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. एसओजी और बारादरी पुलिस की टीम ने छापेमारी के दौरान दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, 15 अगस्त के चलते शहर की सभी शराब की दुकानें बंद थी. ऐसे में कैबिनेट मंत्री के दोनों भांजे अवैध रूप से दुकानों पर शराब की सप्लाई कर रहे थे. इधर, पुलिस भी 15 अगस्त को लेकर पहले से ही अलर्ट मोड पर थी. पुलिस टीम जगह-जगह छापेमारी में जुटी थी. इस बीच टीम ने जब छापेमारी की तो अंकित उर्फ पप्पू राठौर और अमित राठौर निवासी चावल मंडी जोगी नवादा को सात पेटी देसी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया. दोनों सगे भाइयों के पास से शराब की पेटियां बरामद की गई हैं.

कैबिनेट मंत्री के पति ने कही ये बात
उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के दो रिश्तेदारों को बारादरी थाना पुलिस और एसओजी ने शराब की तस्करी में गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में शराब बरामद हुई है. पुलिस ने दोनों के खिलाफ शराब अधिनियम का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. हालांकि, कैबिनेट मंत्री के पति पप्पू गिरधारी का कहना है कि, मेरे बरेली में 4 हजार रिश्तेदार हैं. मगर, कोई गलत काम करता है. उससे कोई रिश्ता नाता नहीं. उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

शहर की शराब की दुकान 15 अगस्त के चलते सोमवार को बंद थीं. सोमवार रात बारादरी थाना पुलिस और एसओजी को जोगी नवादा की चावल मंडी में अवैध शराब की तस्करी की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस ने तस्करों की घेराबंदी की. इसमें बारादरी थाना क्षेत्र के जोगी नवादा चावल मंडी में शराब खपाई जा रही थी. पुलिस के छापे में 7 पेटी क्वार्टर देशी शराब सोल्जर ब्रांड बरामद हुई. पुलिस ने जोगी नवादा की चावल मंडी निवासी अंकित उर्फ पप्पू राठौर और अमित राठौर को गिरफ्तार कर शराब अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है. यह दोनों सगे भाई बताएं गए हैं.

पुलिस ने शराब बिक्री का लाइसेंस भी मांगा.मगर, कैबिनेट मंत्री को रिश्तेदार बताकर रौब दिखाने लगे.पुलिस दोनों को शराब के साथ गिरफ्तार कर शराब के साथ थाने ले आई.उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के पति बरेली के जोगी नवादा के रहने वाले हैं.वर्ष 2007 के बाद उत्तराखंड जाकर शिफ्ट हो गए थे.इसके बाद उत्तराखंड की सियासत में सक्रिय हुएं.वह अपनी पत्नी को तीसरी बार विधायक बना चुके हैं,तो वहीं दूसरी बार मंत्री हैं.

इंस्पेक्टर बारादरी नीरज मालिक ने बताया कि, दो लोग जोगी नवादा चावल मंडी में शराब की तस्करी कर रहे थे. इनको शराब के साथ सोमवार रात गिरफ्तार किया है. मुकदमा लिख चुके हैं, लेकिन आरोपी किसके रिश्तेदार हैं. ये जानकारी नहीं.

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के पति पप्पू गिरधारी ने कहा कि, मैं बरेली का रहने वाला हूं, मेरे करीब 4 हजार रिश्तेदार हैं, लेकिन किसी भी रिश्तेदार को गलत काम करने की छूट नहीं. अगर, कोई भी गलत काम में लिप्त पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. एक बार पहले भी पत्र लिख चुका हूं. इस बार फिर गलत कार्य करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखूंगा. गलत काम करने वाले रिश्तेदारों से काफी पहले नाता तोड़ चुका हूं. शराब के साथ पकड़े गए आरोपी मेरे रिश्तेदार हैं. यह जानकारी मुझे नहीं.

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.