ब्रेकिंग- यहां गिरा सेना का मिग लड़ाकू विमान अंधेरे में मची अफरा-तफरी, दोनों पायलट हुए शहीद

ख़बर शेयर करें

नागरिक उड्डयन के विमानों के बेकाबू होने, इमरजेंसी लैंडिंग करने तथा रनवे से फिसलने के समाचार मिलते रहते हैं लेकिन यहां पर एक बड़ी दुखद भरी घटना आ रही है भारतीय वायु सेना का मिग -21 विमान राजस्थान के बाड़मेर जिले में रात्रि 9:00 बजे के बाद क्रैश हो गया आधी किलो मीटर के क्षेत्र में मलवा फैलने तथा आग लगने से अफरातफरी का माहौल बन गया मौके पर एसडीएम ने पहुंचकर दोनों पायलेट्स के मारे जाने की पुष्टि की है.

राजस्‍थान के बाड़मेर में भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान मिग-21 गुरुवार रात को हादसे का शिकार हो गया। हादसे के बाद विमान के परखच्चे उड़ गए। आग की लपटों से घिरे क्षतिग्रसत विमान का एक वीडियो भी सामने आया है। इस हादसे में भारतीय वायुसेना के दोनों पायलटों के शहीद होने की सूचना है।

जिला कलेक्टर ने घटनास्थल से मिले शवों की पुष्टि की है। हादसे के बाद इलाके में अफरा तफरी का माहौल है। विमान हादसे की सूचना के बाद बाड़मेर जिला प्रशासन और सेना की टीमें मौके पहुंच चुकी हैं। भारतीय वायुसेना की ओर से हादसे की कोर्ट ऑफ इंक्वारी के आदेश कर दिए हैं।नियमित प्रशिक्षण पर था विमान,

उत्तरलाई एयरफोर्स स्टेशन से भरी थी उडान


वायुसेना की ओर से जारी अधिकारिक सूचना के अनुसार हादसे का शिकार मिग 21 विमान अपने नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। इस विमान बाड़मेर स्थित उत्तरलाई एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरी थी। विमान बाड़मेर के भीमड़ा गांव के ऊपर पहुंचा तब उसमें आग लगी देगी गई। विमान उड़ा रहे दो पायलटों ने अपनी सूझबूझ और वीरता से आग लगने के बाद भी विमान को सुनसान इलाके की मोड़ दिया।पायलटों ने सूझबूझ से आबादी इलाके को बचाया


वायुसेना का यह विमान हादसा बायतु के आबादी इलाके के पास हुआ है। हालांकि विमान के पायलटों की सूझबूझ के चलते आबादी इलाका इसकी चपेट में नहीं आया। पायलटों ने विमान को आबादी से दूर लेकर पहुंचे। हालांकि इस हादसे में सेना के दो पायलट शहीद हो गए।

लड़ाकू विमान मिग 21 के साथ यह हादसा बाड़मेर के भीमड़ा ग्रामीण इलाके में हुआ। हादसे के बाद करीब 2 किलोमीटर दूर तक विमान का मलबा फैला हुआ है। हादसा इतना भीषण था कि पूरे इलाके में तेज धमाके के साथ आग की लपटें देख लोगों में अफरा तफरी मच गई। हालांकि यह गनीमत रही कि पायलट की समझदारी से विमान को हादसे से पहले आबादी वाले इलाके से दूर पहुंच चुका था।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.