यहां महिला पर सरेराह ब्लेड से हमला करने वाले का घर तोड़ा

ख़बर शेयर करें

भोपाल (Bhopal) ः महिला पर सरेराह ब्लेड से हमला करने वाले का घर तोड़ा

भोपाल . राजधानी भोपाल के टीटी नगर में बाइक सवार महिला सीमा सोलंकी को ब्लेड मारकर गंभीर रूप से घायल करने वाले तीनों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल आरोपित बादशाह के रोशनपुरा स्थित घर तोड़ दिया गया है. पुलिस और नगर निगम की संयुक्त कार्रवाई की है. इससे पहले मुख्यमंत्री चौहान स्वयं पीड़ित महिला से मिलने के लिए पहुंचे थे और आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार सुबह भोपाल के संभागायुक्त गुलशन बामरा और पुलिस आयुक्त मकरंद देउस्कर को मुख्यमंत्री आवास पर तलब किया और अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके बाद मुख्यमंत्री ने शिवाजी नगर स्थित महिला के निवास पर पहुंचकर भेंट की और स्वास्थ्य का हालचाल पूछा. मुख्यमंत्री ने घायल महिला को एक लाख रुपये आर्थिक सहायता प्रदान की.

इस दौरान उन्होंने कहा कि पीड़ित महिला का साहस सराहनीय है. उसने बदमाशों की आपत्तिजनक हरकत पर हिम्मत से मुकाबला किया. राज्य शासन द्वारा महिला का उपचार करवाया जाएगा. अन्याय का प्रतिकार करना अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का काम है. इस नाते महिला का साहस अन्य महिलाओं के लिए प्रेरक भी है. महिला के बेटा और बेटी पढ़ते हैं. उनके सहयोग के लिए भी जिला कलेक्टर को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं.

उल्लेखनीय है कि सीमा सोलंकी अपने पति सुनील सोलंकी के साथ टीटी नगर इलाके में 9 जून को लकड़ी लेने के लिए पैलेस होटल गई थी. जहां से बाइक सवार कुछ बदमाशों ने उसे देखकर अश्लील हरकत की. काफी देर तक भद्दे कमेंट सहने के बाद सीमा ने एक युवक को थप्पड़ मार दिया था. घटना के बाद काफी लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई तो तीनों युवक बाइक से भाग निकले. दूसरे दिन 10 जून को जब महिला अपने पति के साथ घर जा रही थी तो बाइक सवार उन्हीं बदमाशों ने महिला के चेहरे पर पेपर काटने वाले कटर (ब्लेड) से हमला किया. सीमा खून में लथपथ हो गई थी, उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसका इलाज किया गया. महिला को 118 टांके आए थे. घटना की गंभीरता को रखते हुए पुलिस में एफआईआर दर्ज कर ली थी. आरोपितों की तलाश में पुलिस (Police) ने पांच टीमें गठित की थी. मुख्य आरोपित बादशाह बेग उम्र 38 वर्ष निवासी रोशनपुरा झुग्गी बस्ती और उसके साथी अजय उर्फ बिट्टी उम्र 18 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया. बाद में उसका तीसरा साथी निखिल भी पकड़ा गया.

आरोपितों ने पुलिस (Police) को बताया कि महिला से वादविवाद और थप्पड़ की घटना के बाद वे तीनों बदला लेने के लिए चुपचाप खड़े हो गए थे और जैसे ही महिला अपने पति के साथ बाइक से निकली, तभी उस पर हमला कर दिया था.

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.