breaking haldwani news# नक्शा पास कराने के लिए 1 लाख रिश्वत लेने वाले प्राधिकरण के जेई का हुआ तबादला

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

हल्द्वानी विकास प्राधिकरण में कार्यरत एक जे ई जिन्हे प्राधिकरण में कार्य करने के लिए अपने मूल विभाग से प्राधिकरण में लाये गए थे.उन्होंने नक्शा पास कराने एक शिकायत कर्ता आईटीआई निवासी से ₹100000 वसूलने के आरोप के बाद जांच में सही पाए जाने के बाद जिला विकास प्राधिकरण ने आनन-फानन में मीटिंग कर का तबादला उसके अपने ही मूल विभाग में कर दिया है.

विकास प्राधिकरण में कार्यरत जेई जो भी कृषि विभाग से डेपुटेशन पर विकास प्राधिकरण में आए थे ने हल्द्वानी निवासी एक व्यक्ति से नक्शा पास कराने के एवज में लाख रुपया मांगी जिसकी शिकायत मानवाधिकार आयोग में की गई .

सूत्रों के अनुसार यह खबर मिली है कि आयोग ने इस मामले में कुमाऊं कमिश्नर को जांच कर आख्या देने को कहा था कमिश्नर द्वारा अपने अधीनस्थों को इस मामले में जांच करने को कहाँ इसके बाद भी जब कार्यवाही नहीं हुई अब आयोग ने गंभीर होकर जिलाधिकारी को इस मामले में आख्या देने को कहा था जिसके बाद जिला विकास प्राधिकरण ने आनन-फानन में बैठक कर उसे उसकी अपने ही मूल विभाग में भेज दिया है.

इस बात की चर्चा जोरों और फैली है कि इस मानपुर उत्तर हरिपुर सूखा नियर आईटीआई निवासी व्यक्ति ने आयोग में शिकायत की थी उससे नक्शा पास कराने की एवज में इस जेई ने ₹100000 लिए और उसके बाद भी उसका नक्शा पास नहीं कराया आयोग द्वारा इस मामले में गंभीर कदम उठाने के बाद बोर्ड ने आनन-फानन में बैठक कर उसे उसके मूल विभाग में भेज दिया है . शहर में चर्चा यह भी है कि इस जेई कई लोगों से नक्शा पास करने के एवज में वसूली करता था और उसने अपने क्षेत्र में काफी प्रॉपर्टी जोड़ी है .

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.