ब्रेकिंग- चंपावत चुनाव की रणभेरी शुरू इन तारीखों को होगा नामांकन एवम मतदान

ख़बर शेयर करें

देहरादून एसकेटी डॉट कॉम

कांग्रेस की ओर से भी प्रत्याशी के नाम की घोषणा तक नहीं हुई वहीं भारतीय जनता पार्टी ने चतुराई के साथ पार्टी के प्रत्याशी पीएम पुष्कर सिंह धामी के नाम की घोषणा करते हैं इलेक्शन कमिशन में एक्शन में आ गया और मई में ही चुनाव तय कर दिए ।

जबकि अमूमन 6 महीने के अंदर चुनाव होते हैं लेकिन यहां दूसरे महीने में चुनाव निपटाने की तैयारी शुरू हो गई है पुलिस चौकी से भारतीय जनता पार्टी का चुनावी हर रणनीति का सफल होना माना जाएगा की आम चुनाव की 1 महीने के बाद ही चंपावत की विधायक कैलाश गहतोड़ीं इस्तीफा दिया वही अभी कुछ ही दिन हुए हैं कि चुनाव की रणभेरी की घोषणा भी हो गई चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति के अनुसार 4 मई को इलेक्शन की आचार संहिता शुरू हो गई ।

11 मई को नामांकन दाखिल किए जाएंगे 31 मई को मतदान होगा और तीन जून को परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

केंद्र और राज्य सत्ता में होने का लाभ आखिरकार भारतीय जनता पार्टी को मिल गया जहां एक और 22 मार्च को पुष्कर सिंह धामी मुख्यमंत्री बने वहीं ठीक 1 महीने के बाद 22 अप्रैल को चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी ने ने इस्तीफा दे दिया। 4 मई को आचार संहिता की शुरुआत होने के साथ ही 12 को नामांकन तथा 31 मई को मतदान करने की तिथि तय कर दी वहीं कांग्रेस अपने प्रत्याशी के नाम तय करने में भी असमंजस की स्थिति में है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.