भाजपा ने 9 प्रत्याशी किये घोषित 2 सीटो पर असमंजस

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी /देहरादून एसकेटी डॉट कॉम

भारतीय जनता पार्टी ने अपनी दूसरी सूची जारी करते हुए कई आश्चर्यजनक नामों पर मुहर लगाई है। अब सिर्फ 2 सीटों पर पार्टी को प्रत्याशियों की घोषणा करनी है। आज की सूची में सबसे बड़ा उलटफेर रुद्रपुर की विधानसभा सीट पर हुआ है जहां राजकुमार ठुकराल टिकट काटकर जिला अध्यक्ष शिव अरुण के नाम पर मोहर लगाई है।

वही रानीखेत विधानसभा सीट पर भी इस बार पिछली बार के बागी रहे प्रमोद नैनवाल पर दांव लगाया है जबकि जागेश्वर विधानसभा सीट पर मोहन सिंह मेहरा को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल से दो-दो हाथ करने के लिए मैदान पर उतार दिया है। सुभाष पांडे का टिकट काट दिया गया है। सुभाष पांडे पिछली बार सिर्फ तीन सौ कुछ वोट से ही कुंजवाल से हार गए थे।

लाल कुआं सीट पर जबरदस्त फैसला लेते हुए भाजपा से पंचायत चुनाव में निकाले गए डॉ मोहन सिंह बिष्ट पर विश्वास जताते हुए टिकट दिया है वहीं सीटग विधायक नवीन दुमका का टिकट काट दिया गया है। हल्द्वानी से मेयर जोगिंदर पाल सिंह रौतेला पर दोबारा विश्वास जताया गया है उनका मुकाबला मेयर के चुनाव में मुकाबला करने वाले सुमित निर्देश से ही होगा।

कोटद्वार सीट पर यमकेश्वर सीट से हटाई गई रितु भूषण खंडूरी को टिकट दिया गया है यहां पर उनकी अदला बदली हो गई है अब उनका मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता सुरेंद्र सिंह नेगी के साथ होगा । नेगी को पिछले चुनाव में हरक सिंह ने हरा दिया था वही सुरेंद्र सिंह नेगी ने वर्ष 2012 में रितु भूषण खंडूरी के पिता मेजर जनरल भुवन चंद खंडूरी को हराया था। केदारनाथ सीट पर शैला रानी रावत को दुबारा टिकट दिया है। वही पिरान के लिए सीट पर अंतरिक्ष सैनी का मुकाबला करने के लिए मनीष सैनी को भाजपा ने टिकट दिया है। झबरेड़ा सीट पर राजपाल रावत को टिकट दिया गया है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.