बड़ी खबर -घोटाले से हुए भर्ती- एक साथ 20 दरोगा को किया के निलंबित,पढ़े खबर,देखे लिस्ट

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड पुलिस महकमे से आज की बड़ी खबर है कि 20 दरोगा एक साथ निलंबित किए गए हैं अपर पुलिस महानिदेशक डॉ बी मुरुगेशन ने आदेश जारी किए हैं।साल 2015 में सब इंस्पेक्टर भर्ती को लेकर विजिलेंस जांच के बाद यह कार्रवाई हुई है । सूत्रों के मुताबिक जिन जिलों में यह सब इंस्पेक्टर तैनात हैं वहां के पुलिस कप्तानों को निर्देश दिए गए हैं।


इस खबर के बाद महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। गौरतलब है कि दरोगा भर्ती घोटाले को लेकर बीते महीनों में विजिलेंस जांच चल रही है जिसके बाद यह कार्यवाही हुई है।

प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि 20 दरोगा रुपये देकर भर्ती हुए थे। वर्ष 2015 में 339 दारोगाओं की भर्ती हुई थी। यूकेएसएसएससी की भर्ती घपले की जांच के बाद गिरफ्तार किए गए नकल माफिया से जब एसटीएफ ने पूछताछ की तो उस दौरान सामने आया की दारोगा भर्ती में भी नकल हुई थी।


करीब आठ वर्ष पूर्व वर्ष 2015 में हुई यह भर्ती तत्कालीन कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुई थी। दारोगा के 339 पदों पर सीधी भर्ती के परीक्षा की जिम्मेदारी गोविंद बल्लभ पंत विश्वविद्यालय पंतनगर को दी गई थी। उस दौरान भी भर्ती में घपले के आरोप लगे थे लेकिन सरकार की ओर से जांच न कराने के कारण मामला दब गया।

विजिलेंस की साल 2015 के सब इंस्पेक्टर को लेकर चल रही थी जांच।

साल 2015 के कई सब इंस्पेक्टर पर धोखाधड़ी और नकल के चलते भर्ती होने के थे आरोप

संबंधित पुलिस कप्तानों को भेजे गए पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के निर्देश।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.