विधायक के धक्का देते ही गिरी घटिया क्वालिटी की दिवार, 100 करोड़ के लागत से बन रहे कॉलेज की खुली पोल

ख़बर शेयर करें

Pratapgarh Samajwadi Party MLA RK Verma inspecting engineering college under construction in raniganj

प्रतापगढ़ :  यूपी के प्रतापगढ़ के रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के बेलखरनाथ ब्लाक क्षेत्र के शिवसत गांव में 2 वर्ष पहले से राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण नोएडा की एक संस्था करा रही है। जिसका शिकायत वहां को लोगों ने की है। जिसके बाद विधायक ने वहां पहुंचकर उसका निरीक्षण किया तो खामियों का अंबार देखने को मिला है। इसके बाद जब उन्होंने दीवार को हाथ से धक्का दिया वो गिर गई। जिसके बाद सपा विधायक ने कॉलेज निर्माण में घटिया क्वालिटी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

जानिए क्या है पूरा मामला
प्रतापगढ़ के रानीगंज विधानसभा के शिवसत में जंगलों के बीच राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बन रहा है। लेकिन इस कॉलेज को बनाने के लिए किस हद तक घटिया क्वालिटी का इस्तेमाल हो रहा है, इसकी बानगी उस वक्त देखने को मिली जब सपा विधायक आरके वर्मा अपने समर्थकों के साथ कॉलेज निर्माण का निरीक्षण करने पहुंच गए। इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण में पीली ईंटों के साथ ही सीमेंट व बालू भी घटिया किस्म की नजर आई। उसके बाद विधायक ने बन रही कॉलेज की दिवार को हल्का से धक्का दिया तो दिवार पूरी तरह से भरभरा के गिर गई। जिसके बाद उनकी नारज़गी सामने आई और उन्होंने वहां मौजूद लोगों और अधिकारियों को फटकार भी लगाई है।

करोड़ों की लागत से बन रहा है कॉलेज
जानकारी के मुताबिक पता चला है कि रानीगंज में इंजीनियरिंग कॉलेज लगभग 100 करोड़ की लागत से बन रहा है। उसका निरीक्षण करने पहुंचे विधायक ने जब कॉलेज की ये हालत देखी तो वो बिफर पड़े और उन्होंने तुरंत वहीं से डीएम को फोन लगा दिया और इस पूरे मामले की जानकारी भी दी है। इसके बाद आसपास से ग्रामीण, अभियंत्रण सेवा के इंजीनियर आनन फानन में मौके पर पहुंच गए। वहीं दूसरी तरफ इतनी घटिया आरएएस विभाग के अवर अभियंता ने जांच के लिये सैंपल भेजा है। फिलहाल निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज की दिवार गिरने का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.