भारी मात्रा में पुलिस ने स्मैक के साथ आरोपी के गिरफ्तार

Ad
ख़बर शेयर करें

नशे के कारोबारियों के खिलाफ पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है जानकारी के अनुसार बता दें कि एडीटीएफ/एसओजी व कोतवाली हल्द्वानी पुलिस टीम के द्वारा बेलबाब चेकपोस्ट के पास चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति को जो मो0सा0 संख्या- UK06AK-2836 से हल्द्वानी की ओर आ रही था ।

इसे रोक कर चैक किया गया तो मो0सा0 चालक मुसम्मा आशकीन खान पुत्र स्व0 मौ0 रजा खान के कब्जे से 224.7 ग्राम अवैध स्मैक बरामद कर गिरफ्तार किया गया । पूछताछ मे गिरफ्तार व्यक्ति द्वारा बताया गया कि वह रामपुर का रहने वाला है तथा विलासपुर में विडियो मिक्सिंग का काम करता था लेकिन कोविड के दौरान लॉकडाउन होने के कारण व्यवसाय में कोई खास फायदा न होने पर स्मैक तस्करी की धन्धे में आ गया तथा मीरगंज बरेली निवासी सलमान व परवेज व बबलू से अलग-अलग मात्रा में स्मैक खरीदकर उत्तराखण्ड के रूद्रपुर हल्द्वानी क्षेत्र में बेचता है।

क्योकि बरेली से हल्द्वानी तक स्मैक लाने पर काफी मुनाफा होता है गिरफ्तार अभियुक्त के अनुसार हल्द्वनी में 3000/-रू0 से 4000/-रू0 प्रति ग्राम स्मैक कीमत प्राप्त हो जाती है तथा यही स्मैक यदि पहाड़ो तक पहुच जाती है तो कीमत और अधिक हो जाती ।
अभियुक्त से पूछताछ में प्रकाश में आया कि मीरगंज बरेली निवासी सलमान व परवेज व बबलू से अलग-अलग मात्रा में स्मैक खरीदकर लाता हूँ तथा परवेज नाम का व्यक्ति जो पूर्व मे भी थाना हल्द्वानी के एनडीपीएस एक्ट के मुकदमो में स्मैक सप्लाई करने के मामले में वांछित है गिरफ्तार अभियुक्त का एवं उसकी पत्नी के सम्पत्ति का विवरण प्राप्त किया जा रहा है ।

जिसके सापेक्ष में एनडीपीएस एक्ट के अध्याय-05 के अन्तर्गत धारा- 68(च) के तहत सम्पत्ति जप्ती की कार्यवाही की जायेगी । इस सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम व विवेचक को निर्देशित किया गया है ।गिरफ्तार अभियुक्त मुसम्मा आशकीन उपरोक्त को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है एवं सलमान ,परवेज व बबलू निवासीगण मीरगंज बरेली की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम का गठन किया गया है । अभियोग उपरोक्त में हुयी भारी मात्रा बरामदगी से हल्द्वानी क्षेत्र में स्मैक तस्करी में करारी चोट लगी पुलिस द्वारा स्मैक तस्करी के विरूद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है ।
अभियुक्त का आपराधिक इतिहास:-
1- गिरफ्तार अभियुक्त मुसम्मा आशकीन उपरोक्त का आपराधिक इतिहास ज्ञात किया जा रहा है ।
2- परवेज उर्फ आदिल निवासी मीरगंज बरेली (उ0प्र0) एफ.आई.आर.नं.-328/21 धारा-8/21/602 NDPS ACT

पुलिस टीम हेतु घोषणा का विवरण:-
उक्त बरामदगी में सामित पुलिस टीम को श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय नैनीताल द्वारा 2500/- रू0 ईनाम की घोषणा की गयी है एवं मुख्यालय स्तर पर भी 10000/- रू0 ईनाम घोषणा की गयी है ।

पुलिस टीम:-
1-उ0नि0 संजीत राठौड़ कोतवाली हल्द्वानी
2- कानि0 भूपाल सिंह कोतवाली हल्द्वानी एडीटीएफ
3-हे0कानि0 दीपक अरोड़ा एसओजी
4-कानि0 त्रिलोक सिंह एसओजी
5-कानि0 कुन्दन कठायत एसओजी
6-कानि0 विरेन्द्र चौहान एसओजी
7-कानि0 चन्दन नेगी एसओजी
8-कानि0 भानू प्रताप एसओजी
9-कानि0 अशोक रावत एसओजी
10-कानि0 अनिल गिरी एसओजी
11-कानि0 जितेन्द्र एसओजी

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *