28 वर्ष बाद थॉमस कप जीतने की खुशी को पीएम मोदी ने अल्मोड़ा की बाल मिठाई के साथ बना दिया यादगार

ख़बर शेयर करें

नई दिल्ली एसकेटी डॉट कॉम

रविवार का दिन थॉमस कप जीतने वाली भारतीय टीम के लिए यादगार बन गया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम के साथ मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी खिलाड़ियों से टूर्नामेंट के दौरान हुए एक-एक इससे को बड़े ध्यान से सुना तथा उन्हें इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस अवसर पर अल्मोड़ा के प खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने अल्मोड़ा की प्रसिद्ध बाल मिठाई का डिब्बा भेंट किया तो पीएम मोदी का मन उत्साह से लबरेज हो गया।

मिठाई के लिए प्रसिद्ध अल्मोड़ा एक बार फिर देशभर में सुर्खियों में है। इस बार अल्मोड़ा के लाल लक्ष्यसेन में दुनियांभर में देश और उत्तराखंड का नाम रोशन करते हुए 28 साल बाद थॉमस कप जीता। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनकी पूरी टीम और उनसे बात की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लक्ष्यसेन से अल्मोड़ा की बाल मिठाई खिलाने का आग्रह किया। अब लक्ष्यसेन ने पीएम मोदी से मिलकर अपना वादा निभाया और अल्मोड़ा की बाल मिठाई का डब्बा उन्हें भेंट किया


रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर थॉमस कप में इतिहास रचने वाली भारत के बैडमिंटन के सूरमाओं की मेजबानी की। इस दौरान जब वह एक -एक खिलाडिय़ों से बात करते हुए युवा लक्ष्य सेन पीएम मोदी के पास पहुंचे तो पीएम मोदी के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली। पीएम मोदी हंसने लगे। क्योंकि लक्ष्यसेन ने अपना किया हुआ वादा पूरा किया।
उत्तराखंड का अल्मोड़ा जिला बाल मिठाई के लिए प्रसिद्ध है, मूलरूप से अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर रस्यारा गांव निवासी लक्ष्यसेन ने भी अपना वादा निभाते हुए पीएम मोदी को बाल मिठाई भेंट की। इस दौरान पीएम मोदी खुश नजर आये। उन्होंने कहा कि मैंने इससे टेलीफोन पर कहा था बाल मिठाई खिलाने के लिए। और यह आज ले आया। अल्मोड़ा की बाल मिठाई केवल उत्तराखंड में ही नहीं बल्कि यह देश-विदेशों में भी पसंद की जाती है जो शुद्ध घी में बनाई जाती है।

एक बार फिर अल्मोड़ा की बाल मिठाई सुर्खियों में है, क्योंकि इस बार अल्मोड़ा के लाल लक्ष्यसेन ने थॉमस कप में कमाल कर इतिहास रचा है।। हमारी खबर को शेयर करें तथा अल्मोड़े की ही नहीं बल्कि उत्तराखंड की इस प्रसिद्ध बाल मिठाई को पूरे देश में प्रसिद्धि दिलाएं।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.