एक्शन? दिवाली की छुट्टी खत्म होने के बाद भी स्कूल नहीं पहुंचे ये टीचर्स, हो गए सस्पेंड

ख़बर शेयर करें


दिवाली में छुट्टी पर गए लेकिन छुट्टी खत्म होने के बाद ड्यूटी न ज्वाइन करने वाले चार अध्यापकों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया गया है। चारों टीचर्स को सस्पेंड कर दिया गया है। निलंबित शिक्षकों में प्रधानाध्यापक भी शामिल हैं।


छात्र करते रहे इंतजार
मामला उत्तरकाशी के जेमर उच्च प्राथमिक विद्यालय का है। यहां शनिवार को छात्रों का अंग्रेजी का पेपर शिड्यूल किया गया था। छात्र अपने समय पर स्कूल पहुंचे तो वहां कोई अध्यापक मिला ही नहीं। छात्र काफी देर तक अध्यापकों का इंतजार करते रहे लेकिन कोई नहीं आया। लंबे इंतजार के बाद छात्र वापस घर लौट गए। जब अभिभावकों को इस बारे में जानकारी मिली तो वो बेहद नाराज हुए और स्कूल पहुंचे। वहां अभिभावकों ने अपना ताला लगा दिया।


मौके पर पहुंचे, देखा सच
वहीं ये बात प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंची। विभाग के अधिकारियों को भी खबर लगी। अधिकारियों ने स्कूल में तैनात प्रधानाध्यापक समेत कुल चार शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा। इसके साथ ही अधिकारी स्कूल पर मौका मुआयना करने भी पहुंच गए। मौके पर पहुंचे अभिभावकों के आरोपों में सत्यता मिली तो विभाग एक्शन में आ गया। विभाग ने चारों शिक्षकों को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया। इसके साथ ही सभी के वेतन अगले आदेश तक रोकने का निर्देश भी दे दिया गया है। वहीं इस मामले की रिपोर्ट आला अधिकारियों तक पहुंचाई जा रही है। तब तक चारों शिक्षकों को शिक्षा विभाग के जनपद मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.