बड़ी खबर- अमित शाह की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक,1 गिरफ़्तार

ख़बर शेयर करें

गृह मंत्री अमित शाह हाल ही में मुंबई के दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान उनकी सुरक्षा में चूक मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि एक शख्स काफी देर तक अमित शाह के आस पास घूमता दिखा. यह शख्स आंध्र प्रदेश के एक सांसद का PA बताया जा रहा है.

मुंबई पुलिस ने इस मामले में मंगलवार को एक शख्स को गिरफ्तार किया है. यह शख्स आंध्र प्रदेश के एक सांसद का पीए है. वह मुंबई स्थित मालाबार हिल में स्थित डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के आवास पर गृह मंत्री अमित शाह की यात्रा के दौरान संदिग्ध रूप से घूम रहा था. 

हाथ में पहन रखा था गृह मंत्रालय का बैंड

यह मामला मंगलवार का है. जब हेमंत पवार गृह मंत्री अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस के सुरक्षा घेरे के काफी पास घूमता दिखा था. हेमंत पवार की उम्र 32 साल है. उसके हाथ में गृह मंत्रालय का बैंड भी था. हालांकि, वह इसे पहनने के लिए अधिकृत नहीं था. 

जब गृह मंत्रालय के किसी अधिकारी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी, तब उसकी तलाश शुरू की गई. हालांकि, पुलिस ने उसे 3 घंटे में ही खोज लिया, जब वह अपने घर धुले के लिए निकल रहा था. पुलिस के सूत्रों ने बताया कि हेमंत पवार आंध्र प्रदेश के सांसद के पीए के तौर पर काम करता है. उसके पास संसद का पास भी है. लेकिन उसने जो गृह मंत्रालय का बैंड हाथ में पहन रखा था, वह उसके लिए अधिकृत नहीं था और इसका इस्तेमाल करने के लिए उसे सजा भी हो सकती है.

पुलिस को आशंका है कि हेमंत किसी व्यक्ति को यह दिखाना चाहता था कि वह वरिष्ठ नेताओं के कितने करीब है और वह गृह मंत्रालय में काम करता है.

बीएमसी चुनाव को लेकर मुंबई दौरे पर पहुंचे थे अमित शाह

अमित शाह मंगलवार को मुंबई दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने बीएमसी चुनाव को लेकर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के आवास पर सभी सांसदों, विधायकों, एमएलसी और पार्षदों के साथ बैठक की थी.

इस दौरान अमित शाह ने कहा था कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खेमे वाली शिवसेना ही असली शिवसेना है. अमित शाह का ये बयान ऐसे वक्त पर आया, जब महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद से एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के बीच शिवसेना पर दावे को लेकर चुनाव आयोग से सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई जारी है.

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.