पाकिस्तान मे 2 घंटे बाद अविश्वास प्रस्ताव -3 दिन बाद होगी वोटिंग खतरे में इमरान की साख

ख़बर शेयर करें

इस्लामाबाद एसकेटी

पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता का खतरा बढ़ गया है विपक्षी पार्टियों के द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज 2:00 बजे के बाद चर्चा शुरू होगी और यह लगातार तीन दिन तक चलेगी। अगले 3 दिनों में इमरान की राजनीतिक स्थिति का आकलन संसद में होगा।

विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि इमरान खान इस बार अपनी चालाकी से नहीं बच पाएंगे। 25 मार्च को सदन बुलाया गया लेकिन उसे 3 दिन के लिए स्थगित कर दिया गया। 28 मार्च को आज शाम को 4:00 बजे सदन में विपक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव रखा जाएगा। सूत्रों के अनुसार इमरान खान के पास 155 सांसद है यह भी बताया जा रहा है कि 50 सांसद गायब हो गए हैं। 342 सांसदों के इस सदन में 172 सांसद बहुमत के लिए चाहिए। इमरान खान को है अन्य छोटी पार्टियों के 23 सांसदों का भी समर्थन हासिल है। जबकि विपक्षी पार्टियों के पास 164 सांसद हैं जो कि इस बार इमरान का पुरजोर विरोध कर रहे हैं।

इमरान खान के एक मंत्री ने कहा कि पूरा देश और सभी सांसद इमरान खान को देश के सफल प्रधानमंत्री के रूप में देख रहे हैं इसीलिए सभी सांसद इस अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मतदान करेंगे। वहीं विपक्षी पार्टी इस बार किसी भी कीमत पर इमरान को सत्ता से बाहर करना चाह रहे हैं। गुप्त सूत्रों के अनुसार इमरान खान के 50 सांसद भूमिगत हो गए हैं

ऐसे में जो छह अन्य पार्टियां इमरान खान को बाहर से समर्थन दे रहे हैं उनकी क्या रणनीति है यह आने वाले 3 दिनों में साफ हो जाएगा। पाकिस्तान में अगर इस तरह की अस्थिरता बनी तो निश्चित रूप से इमरान खान के लिए यह कार्यकाल पूरा करना मुश्किल होगा।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.