यहां वाहन चेकिंग के दौरान छह लाख से ज्यादा की रकम के 2000 के नकली नोट बरामद, दो गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें

चेकिंग के दौरान चकराता पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। चकराता पुलिस ने कैलानी गेट से नकली नोटों की बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस ने मौके से एक महिला और पुरुष को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनकी ब्रेजा कार को सीज किया। पुलिस को दोनों से 2 हजार के लाखों रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं.


पुलिस पूछताछ में दोनों ने पुलिस को बताया कि वह दोनों दोस्त हैं। इन्होंने कुछ महीने पहले भी नकली नोटों को दुकानदारों और मॉल आदि में चलाए हैं और वो फिर से नकली नोटों को चलाने के लिए चकराता आए थे लेकिन उससे पहले पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया हैय़ पुलिस ने महिला और पुरुष के पास से नकली नोटों का खेप बरामद किया है। साथ ही पुलिस ने घटना में प्रयुक्त वाहन ब्रेजा कार सीज कर लिया है। दोनों अभियुक्तों का मकसद नकली नोटों को असली के रूप में चलाकर मोटा मुनाफा कमाने की थी।


यह नकली नोटों कहां और किससे लाने के लिए पूछा गया तो कहा कि साहब हम यह दिल्ली से लाते है। पुलिस ने दोनों की पहचान बहार अहमद पुत्र निहाल अहमद निवासी B146/10 स्ट्रीट न0-20 सुभाष मौहल्ला नजदीक डीटीसी डिपो नार्थ गौडा गढी मेहू भजनपुरा उत्तर पूर्वी दिल्ली उम्र-51 वर्ष व प्रेमलता पुत्री स्व. सूरत सिंह निवासी 5 श्रीराम रोड़ अलीपुर रोड़ सिविल लाईन मेट्रो स्टेशन के पास सिविल लाइन्स उत्तरी दिल्ली उम्र-42 वर्ष के रूप में की है। पुलिस दोनों अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटा रही है।
बरामद माल
1- 334 नकली नोट 2000,रूपये के कुल 6,68,000 रूपये (छ: लाख अड्सठ हजार रूपये मात्र )
2- 148 असली नोट 500रूपये, 200 रूपये,100 रूपये, 50रूपये के कुल 80, 20रूपये(अस्सी हजार बीस रूपये मात्र )

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.